अनुराग, तापसी के बाद अब रिलायंस एंटरटेनमेंट पर IT ने कसा शिकंजा

Share on:

मुंबई: आयकर विभाग ने हाल ही में फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, विकास बहल और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के घर पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी फैंटम फिल्म्स से संबंधित है। दरअसल, आयकर विभाग की ओर से की जा रही छापेमारी मुंबई में कई जगहों पर की जा रही है। इसी क्रम में आयकर विभाग ने चार कंपनियों फैंटम फिल्म, क्वान, एक्सीड के साथ रिलायंस एंटरटेनमेंट पर भी छापेमारी की है।

जानकारी के अनुसार, इन लोगों और कंपनियों के खिलाफ कथित तौर पर बड़े पैमाने पर आयकर की चोरी का मामला है। जिसके चलते पुणे में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से आयकर विभाग द्वारा पूछताछ जारी है। साथ ही मुंबई और पुणे में करीब 20 से 22 स्थानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा तलाशी ली गई है, जिनमे रिलायंस एंटरटेनमेंट का नाम भी शामिल है।

इसके साथ ही इन सभी पर मुंबई और यहां से बाहरी ठिकानों पर छापेमारी हो रही है। इस छापेमारी के क्रम में और भी बड़े नाम सामने आ सकते हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि फैंटम फिल्म्स के ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है। साथ ही आयकर विभाग ने एक बयान में कहा कि मुंबई में फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेता तापसी पन्नू की संपत्तियों पर आयकर छापे मारे गए हैं।

छापेमारी पर संयुक्त किसान मोर्चा ने की सरकार की निंदा
पुणे में आज जो आयकर विभाग की कार्रवाई की गई है है उसे लेकर एक बार SKM ने सरकार पर अपना निशाना साधा है। आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर SKM ने केंद्र सरकार की निंदा भी की है और कहां कि “हम समझते हैं कि ये छापे किसानों का समर्थन करने पर सरकार की बौखलाहट को दर्शाते हैं, सयुंक्त किसान मोर्चा उन सभी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय हस्तियों का धन्यवाद करता है जिन्होंने बिना डर के, खुले दिल से किसानों के आंदोलन का समर्थन दिया है।”