सीएम नीतीश के जन्मदिन पर प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात, लगेगी फ्री कोरोना वैक्सीन

Share on:

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दिए जाने के वादे को निभाने के लिए अब नीतीश सरकार तैयारी कर रही है। बिहार सरकार ने फैसला किया है कि एक मार्च यानी आज से निजी अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोविड-19 वैक्सीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। जिसके चलते प्रदेश सीएम नीतीश कुमार ने बीते रविवार एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दी जाएगी।

गौरतलब है कि, आज से देश के निजी अस्पतालों में 60 साल से ज्यादा आयु के लोग और 45 साल से ज्यादा गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को कोविड-19 टीका वैक्सीन लगाया जा रहा है। साथ ही केंद्र सरकार ने वैक्सीन के प्रत्येक डोज़ की कीमत अधिकतम ढाई सौ रुपए रखी है लेकिन बिहार में यह लोगों को मुफ्त में मिलेगा। दरअसल चुनाव के दौरान बीजेपी ने वादा किया था कि अगर वह सत्ता में वापस आते हैं तो बिहार के प्रत्येक नागरिक को कोविड-19 वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।

जिसको आगे बढ़ाते हुए सरकार गठन के बाद नीतीश कैबिनेट ने बिहार के प्रत्येक नागरिक को मुक्त में कोविड-19 का वैक्सीन लगाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया था कि बिहार में सभी को वैक्सीन मुफ्त में दिया जाएगा। आपको बता दे कि, आज से टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है और इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज़ लगवाएंगे। आज नीतीश कुमार का बर्थडे भी है। ऐसे में अपने बर्थडे पर नीतीश ने बिहार के लोगों को ये बड़ा तोहफा दिया है।