राम मंदिर: चंदा अभियान संपन्न, अब तक करीब 2 हजार करोड़ रुपये हुए जमा

Share on:

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर हो रहा चंदा अभियान शनिवार को पूरा हो गया हैं। बताया जा रहा है कि ये जनवरी में शुरू हुए था। अब तक इस अभियान में करीब 2 हज़ार करोड़ रुपये का चंदा जमा हो गया है। हालांकि अभी गिनती का काम जारी है। साथ ही मंदिर के खाते में पैसे जमा किए जाने का काम अब तक जारी है। कहा जा रहा है कि इसके चलते राशि में इजाफा भी हो सकता हैं। देश और विदेश दोनों जगहों से ये चंदा आ रहा है।

इसको लेकर भी विश्व हिंदू परिषद ने लोगों से अपील की है कि अगर कोई अब भी चंदा देना चाहता है तो वो स्थानीय टीम या ऑफिस से संपर्क कर सकता है। जानकारी के अनुसार, ये अभियान 15 जनवरी को शुरू हुआ था जिसके बाद कल यानी शनिवार को संपन्न हुआ है। इस दौरान टीमों ने करीब 5 लाख गांव का दौरा किया। वहीं स्वयंसेवकों द्वारा प्राप्त स्वैच्छिक योगदान,श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के SBI/PNB/BOB खातों की स्थानीय शाखाओं में जमा किया गया है। इसी ट्रस्ट के पास मंदिर के निर्माण का जिम्मा है।

बता दे, एक इंटरव्यू के दौरान अयोध्या में ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि फिलहाल उनके पास सिर्प एक अनुमानित राशि है, जो लगभग 2,000 करोड़ रुपये है। आगे उन्होंने कहा, गिनती और ऑडिट की पूरी प्रक्रिया में एक महीने का समय लग सकता है। बहुत सारे चेक बैंकों में हैं और शुक्रवार से तीन दिनों के लिए बैंकों की छुट्टी थी। इसलिए बहुत सारे चेक को क्लियर करना बाकी है। हमें स्वयंसेवकों के पास बाकी बचे कूपन भी वापस लेने होंगे और वो भी गिनना होगा।