CM द्वारा दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का वर्चुअली शुभारंभ, हितग्राही से पूछी ये बातें

Share on:

दिनांक 26 फरवरी 2021: आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा भोपाल में मिंटो हाॅल में इंदौर के सुखलिया स्थित पुराना जोन कार्यालय बापट चैराहे के पास दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्र द्वारा दीनदयाल अंत्योदय रसोई का लाभ ले रहे कालुसिंह राठौर से विडियो कान्फेसिंग के माध्यम से संवाद भी किया गया।

मुख्यमंत्री ने हितग्राही कालुसिंह राठौर से पुछा कि आपको दीनदयाल अंत्योदय रसोई का भोजन कैसा लग रहा है, भोजन की गुणवत्ता कैसी है, इस पर कालुसिंह राठौर ने कहा कि यहां पर भरपेट व स्वादिष्ठ भोजन 10 रूपये में मिल रहा है और भोजन की गुणवत्ता भी बहुत अच्छी है। इस अवसर पर अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, उपायुक्त चन्द्रशेखर निगम, जनसंपर्क अधिकारी राजेन्द्र गैरोठिया, झोनल अधिकारी सुधीर गुलवे व अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार इंदौर शहर में जरूरतमंदो व कामकाजी मजदूरो हेतु दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के तहत इंदौर मेें सुखलिया स्थित पुराना जोन कार्यालय बापट चैराहे के पास, झाबुआ टांवर रेन बसेरा, पलसीकर चैराहा रेन बसेरा, गंगवाल बस स्टेण्ड रेन बसेरा, गाडी अडडा रेन बसेरा में 10 रूपये में कम दाम में अच्छा व स्वादिष्ठ भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक उल्लेखित स्थानो पर जरूरतमंदो व कामकाजी मजदूरो के लिये भोजन उपलब्ध रहेगा। आज दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के तहत मान. मुख्यमंत्री जी द्वारा दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना का वर्चुअल शुभारंभ किया गया है। इस दौरान मान. मुख्यमंत्री जी द्वारा रसोई योजना के लाभ ले रहे हितग्राहियों से भी चर्चा की गई है।

आयुक्त पाल द्वारा सुखलिया स्थित दीनदयाल अंत्योदय रसोई का निरीक्षण किया गया, रसोई में भोजन कर रहे विजय चैहान से भोजन की गुणवत्ता के संबंध में चर्चा की गई। निरीक्षण के दौरान रसोई के प्रबंधक दयावती एजुकेशर एंड चेरिटेबल सोसायटी दिल्ली के प्रतिनिधि से राशन सामग्री के संग्रहण व स्टोर के संबंध में जानकारी ली गई। आयुक्त पाल द्वारा रसाई के बाहर भी बैठक व्यवस्था बढाने के लिये टीन शेड निर्माण करने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये गये, साथ ही शासन की कल्याणकारी योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिये गये।