इंदौर को मिला अपना खुद का “सोशल”, भारत का 7 वां शहर है, जहाँ यह ऑल-डे कैफ़े चेन हुई शुरू

Share on:

26 फरवरी 2021। भारत के दिल के रूप में पहचाने जाने वाले मध्यप्रदेश का इतिहास और संस्कृति एक राष्ट्रीय विरासत है। मध्यप्रदेश के सबसे तेज़ी से बढ़ते शहरों में से एक इंदौर, अपनी स्वच्छता और हरियाली के कारण लगातार उच्च स्थान पर बना हुआ है। आपस में प्यार के साथ घुला-मिला हुआ समाज और खानपान की संस्कृति ही इंदौर को खास बनाती है। प्रदेश के इस फ़ूड कैपिटल में इम्प्रेसारियो हैंडमेड रेस्टोरेंट्स अपनी आइकोनिक कैफ़े चैन “सोशल” शुरू कर रहा है। रिंग रोड “सोशल” इंदौरियों के लिए 1 March से खुलने जा रहा है।

भारत के पसंदीदा ऑल-डे कैफे और वर्कप्लेस, “सोशल” के आउटलेट्स अपने यूनिक और अफोर्डेबल फ़ूड और बेवरेजस के साथ ही कम्युनिटी-सेंट्रिक इवेंट्स, कोलाबरेटिव वर्कस्पेसेस के जरिए कम्युनिटी और क्रिएटिविटी की अपनी मूल को बढ़ावा देने के साथ ही लोगों को आपसे में जुड़ने का मौका देते हैं। “सोशल” वह जगह है, जहाँ आप अपने मनपसंद फ़ूड और बेवरेजस का आनंद लेने के साथ ही काम भी कर सकते हैं या फिर अपने परिवार और दोस्तों के साथ यादगार पल बिता सकते हैं।

इम्प्रेसारियो हैंडमेड रेस्टोरेंट के सीईओ और एमडी रियाज़ अमलानी कहते हैं, “सोशल की एक ऐसी जगह के रूप में विशिष्ट पहचान है जहाँ संस्कृति, रचनात्मकता और समाज आपस में मिलते हैं, और हम इसे इंदौर लाने के लिए उत्साहित हैं। हम लंबे समय से इस युवा और सांस्कृतिक रूप से विविधायामी शहर में अपनी कैफ़े चैन शुरू करने की योजना बना रहे हैं। इंदौर हमारे अत्यधिक लोकप्रिय ब्रांड का अनुभव करने वाला 7 वाँ भारतीय शहर है, और हम नए भारत में अपने ब्रांड का विस्तार के लिए रिंग रोड “सोशल” से बेहतर जगह के बारे में नहीं सोच सकते। कोविड-19 की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए, रिंग रोड “सोशल” अपने डिजाइन और सर्विस प्रोटोकॉल दोनों ही स्तर पर पूरी तरह से तैयार है। प्रत्येक “सोशल” अपने हाइपरलोकल कम्युनिटी की ऊर्जा से प्रेरित होता है, और इंदौर में कई स्थानीय समुदाय एक साथ रहते हैं। हम चाहते हैं कि विभिन्न परिवेश से आने वाले लोग इस स्थान पर मिलें और इसे “अपना दूसरा घर” कह पाएं।”

स्थानीय संस्कृति को बढ़ावा देते हुए उसे आधुनिक रूप देना “सोशल” के डीएनए का एक बड़ा हिस्सा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इंदौर के “सोशल” को डिज़ाइन किया गया है। मध्यप्रदेश की समृद्ध जनजातीय संस्कृति, शाही मालवा परंपराओं और डिजाइन विरासत से प्रेरित, रिंग रोड “सोशल”, हमारे अन्य सभी आउटलेट्स से अलग दिखाई देता है। “सोशल” का इंदौर आउटलेट गोंड कला से प्रेरित है। कैफ़े को गहरे भूरे और गेरुए रंग के साथ सजाया गया है।

सस्टेनेबिलिटी ब्रांड के डिजाइन और वास्तुकला का एक प्रमुख हिस्सा है। यही कारण है कि “सोशल” के आउटलेट को बांस और बेंत जैसे स्थानीय सामग्रियों का उपयोग करके तैयार किया गया है। यहाँ के सभी इंस्टालेशन, मूर्तियों, फर्नीचर और लाइटिंग में भी इन सामग्रियों का रचनात्मक तरीके से प्रयोग किया गया हैं।

रिंग रोड “सोशल” का स्टैंड आउट फीचर ‘ट्री ऑफ लाइफ’ है, जिसे बांस और तारों से बनाया गया है। ‘कल्पवृक्ष’ या ‘डिवाइन ट्री’ दिव्य वृक्ष ’से प्रेरित, फ्लूइड-स्ट्रक्चर सभी दिशाओं में फैला हुआ है, जो आखरी में फर्श तक जाता है, यह पेड़ के प्रतिबिंब की तरह है। जड़ों को आंतरिक खोज के एक मार्ग के रूप में दर्शाया गया है, यह आउटलेट की तरह ही है, जो शहर को ऐसे लोगों से जोड़ने में मदद करना है, जिन्होंने इसका पोषण किया है।

जेपलिन डिज़ाइन और एनवायरनमेंट्स एलएलपी के फाउंडर सोम सेनगुप्ता कहते हैं, “इंदौर में अलग-अलग संस्कृतियां एक साथ मिलती है और रिंग रोड “सोशल” उन स्थानीय समुदायों की सराहना करता है, जो प्रकृति, कला और संस्कृति के साथ सस्टेनेबल लाइफस्टाइल का नेतृत्व कर रहे हैं। यह जगह शहर के जनजातीय समुदायों की ऊर्जा और जीवंतता को बढ़ाने का प्रयास करती है और हम उनके जीवन के तरीके के बारे में जागरूकता और प्रशंसा की भावना पैदा करना चाहते हैं। “सोशल” के आउटलेट को रणनीतिक रूप से अलग-अलग क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, जिसमें बूथ सीटिंग हमारे ग्राहकों को प्राइवेसी और सुरक्षा प्रदान करती है। इसका चारों ओर खुला हुआ बीच का हिस्सा आउटलेट को हवा, प्रकाश और वेंटिलेशन देता है।”

माधोक वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड की सीईओ देविका माधोक ने कहा कि “हम इंदौर में सोशल को लाने के लिए इम्प्रेसारियो हैंडमेड रेस्तरां के साथ साझेदारी करने से बेहद उत्साहित हैं। मुझे उम्मीद है कि इस प्रतिष्ठित ब्रांड को हमारे शहर में प्यार मिलेगा और ये मेरा यकीन है कि जल्द ही रिंग रोड सोशल हर इंदौरी का पसंदीदा कैफ़े बन जायेगा! मैं बेसब्री से इंतज़ार कर रही हूँ उस दिन का जब हमारे शहर के लोग इस जगह के शानदार भोजन, कम्युनिटी इवेंट्स और वर्कस्पेस का अनुभव करेंगे।”

“सोशल” का फ़ूड मेनू किफायती कीमत में ‘मज़ेदार भोजन’ के विकल्प देता है। रिंग रोड “सोशल” अपने प्रतिष्ठित सोशल ब्रेकफास्ट ट्रे, कबाब प्लैटर्स, मंचीस, तंदूरी पिज्जा और बिरयानी के साथ पूरे दिन ब्रेकफास्ट देता है। ‘लोकल हीरोज’ में खासतौर पर इंदौर के पसंदीदा व्यंजन शामिल है, जिसमें एक खास सोशल ट्विस्ट दिया गया है। इम्प्रेसारियो हैंडमेड रेस्टोरेंट्स के ग्रुप एक्जीक्यूटिव शेफ शम्सुल वाहिद कहते हैं, “इंदौरी चाट से प्यार करते हैं, इसलिए हमने रिंग रोड सोशल के मेनू में हमारे कुछ सबसे लोकप्रिय चाट जैसे ‘चाट गुब्बारे’ को शामिल किया है। मेनू में एक और मजेदार विकल्प है ‘भिंडी भेलपुरी’, जो स्वादिष्ट वैक्यूम-फ्राइड भिन्डी है, इसे एक बार जरूर चखना चाहिए। हमने कई तरह के शाकाहारी तंदूरी आइटम भी शामिल किए हैं, जिन्हें नए तरीके से बनाया गया है, जैसे कि ब्रोकली मलाई टिक्का और आलू पनीर सीक।”

सोशल के बिजनेस हेड मयंक भट्ट कहते हैं, “अपने पहले इंदौर आउटलेट के साथ, हम शहर को सोशल के अद्वितीय ‘वर्क x प्ले’ संस्कृति से परिचित कराना चाहते हैं। हमारे आउटलेट में हमारे मेहमानों की जरूरत के मुताबिक परिवर्तन करने की विशेषता है, फिर चाहे हमारे मेहमान यहाँ बैठकर काम करना चाहे या फिर काम करने के बाद अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताने या पार्टी करने के मूड में हो। हम इंदौर को खास “सोशल” अनुभव देने के लिए उत्साहित हैं, जिससे देश का बाकि हिस्सा परिचित है और प्यार करता है! ”

संस्कृति, भोजन, मौज-मस्ती और अच्छे समय का एक प्रतीक #IndoreKaApnaSOCIAL आखिरकार यहां है।

 

पता: C21, बिजनेस पार्क, रिंग रोड, इंदौर

समय: सुबह 11 से रात 11.30 बजे

रिजर्वेशन के लिए, संपर्क करें: +91 7024588989