इंदौर में हुए सड़क हादसों पर सांसद लालवानी ने बुलाई बैठक, ट्रैफिक को लेकर लिए कई महत्‍वपूर्ण फैसले

Share on:

इंदौर: इंदौर में सड़क सुरक्षा और यातायात सुगम करने के लिए बुलाई बैठक में अधिकारियों को सांसद शंकर लालवानी के सख्‍त तेवरों का सामना करना पड़ा। इंदौर में हाल ही में हुए सड़क हादसों के बाद सांसद लालवानी ने वाहनों की तेज रफ्तार पर लगाम लगाने और नशे में वाहन चलाने पर सख्‍त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सांसद लालवानी ने कहा कि पिछले दिनों हादसों में युवाओं की मौत चिंताजनक है। ऐसे हादसे दोबारा ना हो इसके लिए वाहनों की गति पर नियंत्रण रखने, नशे की हालत में गाड़ी ना चलाने और ट्रकों को सड़क पर खड़ी ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन को कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है।

इसके अलावा सांसद लालवानी ने पिछले महीने हुई बैठक की समीक्षा भी की और भंवरकुआं चौराहे पर मंदिर और पुलिस थाना शिफ्ट करने, नवलखा चौराहे के बॉटलनेक को खत्‍म करने, बायपास पर डिवाइडर संबंधी समस्‍याएं, कुछ चौराहो पर सिग्‍नल लगाने, यातायात सुगम करने और हादसों को रोकने पर चर्चा की गई।

पिछली बैठक के फैसलों पर अमल ना करने और काम ना करने वाले विभागों पर सांसद शंकर लालवानी ने नाराजगी जताई और कहा कि इंदौर का ट्रैफिक बेहतर करना बेहद जरुरी है इसलिए लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं होगी।

इससे पहले सांसद लालवानी शहर को हादसों से मुक्‍त करने के लिए विस्‍तृत योजना बनाने के लिए कह चुके हैं और इसी लिए सड़क सुरक्षा से संबंधित ये बैठक हर महीने करने के लिए कहा है।

इस बैठक में कलेक्‍टर मनीष सिंह, डीआईजी मनीष कपूरिया समेत पुलिस, जिला प्रशासन, नगर निगम, आईडीए, एनएचएआई, एमपीईबी, पीडब्‍ल्‍यूडी समेत कई विभागों के आला अधिकारी शामिल थे।