नाकामयाब हुई आतंकियों की साजिश, श्रीनगर में मिला IED बम, मचा हड़कंप

Share on:

नई दिल्ली। भारत की शान जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। आज एक बार फिर श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ। दरअसल सोमवार (सोमवार) को श्रीनगर रेलवे स्टेशन के पास आईईडी (IED) मिला, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। केनिहामा नौगाम स्टेशन की रेलवे क्रॉसिंग पर आईईडी मिला जिसके बाद इलाके में सुरक्षा बल तैनात कर दी गई है। जिसके बाद मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंच गया।

गौरतलब है कि, अभी सुरक्षाबल इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं। आपको बता दे कि, आज लगभग 11 महीनों बाद ट्रेन सेवा फिर से शुरू हो रही है। ऐसे में आतंकवादियों ने घाटी के दहलाने की एक बार फिर कोशिश की, हालांकि सुरक्षाबल काफी चौकन्ना थे और उन्होंने आतंकिवादियों की इस हरकत को नाकाम कर दिया।

वहीं वैश्विक महामारी कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से ट्रन सेवाएं 11 महीने तक बंद थी। जिसके बाद आज से बनिहाल-बारामूला खंड पर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया गया है। ऐसे में आईईडी की बरामदगी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ट्रेन शुरू होने पहले उनके क्या मंसूबे थे। श्रीनगर के पंथा चौक-नौगाम मार्ग पर सोमवार को विस्फोटक मिलने के बाद ट्रैफिक रोक दिया गया है।