कमलनाथ के साथ हुए लिफ्ट हादसे को लेकर CM शिवराज ने जताई चिंता, दिए घटना की जाँच के निर्देश

Share on:

इंदौर: बता दें कि इंदौर के इस DNS अस्पताल का निर्माण अभी हालही में हुआ है और इस बीच आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व उनके साथ कांग्रेस के अन्य नेता लिफ्ट में ऊपर जाने के लिए सवार हुए ,तभी लिफ़्ट अचानक धड़ाम से 10 फीट नीचे गिर पड़ी और लिफ्ट में धूल और धुएँ का गुबार भरा गया जिसके बाद लिफ्ट के दरवाजे लाँक हो गए इस दौरान कमलनाथ और उनके साथ अन्य नेता इस लिफ़ में काफी समय तक फसे रहे जिसके बाद बड़ी मशक़्क़त से औज़ार ढूंढ कर लिफ्ट का लॉक खोला गया और सभी बहार निकला गया। पूर्व मुख्यमंत्री के साथ हुए इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी चिंता जताई है।

https://twitter.com/IndoreCollector/status/1363485859673210884?s=20

इंदौर के DNS अस्पताल की लिफ्ट में आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ जो लिफ़्ट दुर्घटना हुई है उस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी चिंता जतायी है साथ ही CM शिवराज ने दुर्गटना के बाद अभी कमलनाथ से दूरभाष पर चर्चा की और उनका कुशल क्षेम होने की जानकारी ली है। साथ ही इस हादसे में जो भी जिम्मेदार है और घटना की पूरी जाँच करने के लिए मुख्यमंत्री चौहान ने कलेक्टर को निर्देश दिए है, अस्पताल प्रशासन की इस लापरवाही पर कार्यवाही की जाएगी।

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ हुए हादसे के लिए CM शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार कलेक्टर द्वारा DNS हास्पिटल में लिफ़्ट दुर्घटना की जाँच कराई जाएगी। जिसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने आज DNS हास्पिटल में लिफ़्ट की ख़राबी और दुर्घटना पर मजिस्ट्रियल जाँच के आदेश दिए हैं, और कलेक्टर द्वारा ADM मुख्यालय हिमांशु चंद्र को जाँच के लिए आदेशित किया गया है।

DNS अस्पताल लिफ्ट हादसे में कमलनाथ के साथ जितने भी नेता लिफ्ट में थे फलहाल सभी सुरक्षित है। किसी को भी कोई चोट नहीं आयी है। लेकिन ये हादसा काफी बड़ा था इसमें पूर्व मुख्यमंत्री के अलावा अन्य और कोई भी हो सकता था। इसमें अस्पताल प्रशासन की ओर से लोगों की सुरक्षा में बड़ी चूक व लापरवाही है, साथ इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई जरुरी है। अस्पताल की लिफ्ट हादसे में कमलनाथ के साथपूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ,पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ,विधायक विशाल पटेल ,शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल व उनके सुरक्षा कर्मी सवार थे। बता दें कि सभी सुरक्षित है और किसी को कोई भी चोट नहीं आई है।