साल की शुरुआत में बड़े पर्दे पर रिलीज होंगी ये फिल्मे, फेस्टिव सीजन में भिड़ेगी ये दो फिल्मे

Share on:

मुंबई: साल 2020 में कोरोना महामारी के कारण सबसे ज्यादा नुकसान फिल्म इंडस्ट्री को पड़ा था क्योंकि कोरोना वायरस के भारत में आने के बाद लॉकडाउन के एलान से जिन फिल्मो की शूटिंग चल रही थी उन्हें बीच में ही रोक दिया गया, और जो फिल्मे बनकर रिलीज की जा ने वाली थी उन्हें रिलीज न किया जा सका फिर थोड़े समय बाद इन फिल्मो को OTT प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया था। साल 2021 की शुरुआत में जब स्थित थोड़ी सामान्य हुई है और अब चीज़े पटरी पर आती नजर आ रही है।

2020 में फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे नुकसानदेह रहा है लेकिन अब 2021 में कोरोना की वैक्सीन का टीकाकरण देश में शुरू हो गया है, साथ ही अब जिनगी धीरे धीरे सुधरती भी नजर आ रही हैं, इसके साथ ही फिल्म इंडस्ट्री मे अब जहां कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग शुरू हो गई है तो वहीं कई बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट भी शामिल हो गई है। लेकिन इतने समय से थिएटर बन होने के कारण अब इस साल कई बड़ी फिल्में एक साथ बॉक्स-ऑफिस पर भिड़ती भी नजर आएंगी।

2021 के शुरुआत में ही फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने 5 फिल्मो के रिलीज की जानकारी ट्वीट कर दी थी। जिसमे सबसे पहले खुलासा हुआ था कि सलमान खान-दिशा पाटनी स्टारर ‘राधे’ और जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते 2’ एक ही दिन रिलीज होगी, जिससे सबसे पहले ये दोनों फिल्मे आपस में भिड़ती नजर आएंगी, इसके साथ ही बड़े पर्दे पर और भी फिल्मे आमने सामने होंगी जिनमे ‘बेलबॉटम’ और ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ ‘शेरशाह’ और ‘मेजर’, ‘RRR’ और ‘मैदान’, ‘पृथ्वीराज’ और ‘जर्सी’ का भी बॉक्स-ऑफिस बवाल मचेगा।

सबसे पहली फिल्म जो बड़े पर्दे पर रिलीज होंगी वो सलमान और जॉन के फिल्मे है ‘राधे’ और ‘सत्यमेव जयते 2’ को ईद पर रिलीज होंगी। इसके साथ ही ‘बेलबॉटम’ और ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ 28 मई को, ‘शेरशाह’ और ‘मेजर’ 2 जुलाई को, ‘RRR’ और ‘मैदान’ दशहरा को और ‘पृथ्वीराज’ और ‘जर्सी’ दीवाली के दिन रिलीज होगी।

इस साल और भी कई फिल्मे जो रिलीज होंगे जिनमे रणवीर सिंह की ’83’ और आयुष्मान खुराना की ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ की रिलीज डेट भी सामने आई है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन की ‘झुंड’ 18 जून को और अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष स्टारर ‘अतरंगी रे’ 6 अगस्त को रिलीज होने वाली है।