इन पांच चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे पीएम मोदी, 22 फरवरी को होंगी रथयात्रा

Share on:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले दो सप्ताह में देश के 5 चुनावी राज्यों के दौरे पर रहेंगे और इस दौरे के दौरान पीएम द्वारा कई बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन व् शिलान्यास भी करेंगे। इस दौरे में सबसे पहले पीएम मोदी 27 फरवरी को केरल जाएंगे, और इसके बाद उनका अगला दौरा 28 फरवरी को पश्चिम बंगाल में होगा , बंगाल दौरे के बाद पीएम 1 मार्च को तमिलनाडु और दो मार्च को असम का दौरा करेंगे।

इस बार पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 7 मार्च को कोलकाता में एक बड़ी जनसभा के आयोजन में सभा का संबोधन भी करेंगे, कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में इस जनसभा का आयोजन रखा जाना है, जिसमे लाखों लोगों के उपस्थित होने की उम्मीद है।

जिस दिन पीएम मोदी इस कोलकाता की इस जनसभा में होंगे उस दिन पश्चिम बंगाल के लिए निकाली जा रही बीजेपी की पांचों परिवर्तन यात्राओं का समापन का दिन होगा, इसके साथ ही संभावना भी है कि चुनाव आयोग द्वारा मार्च के पहले सप्ताह में पांच राज्यों के चुनावों की घोषणा कर सकता हैं।

फरवरी के पहले सप्ताह में शुरू हुई थी रैली-
बता दें कि इस बार के चुनावी राज्यों में भाजपा ने अपनी रथयात्रा की शुरुआत 6 फरवरी को नादिया जिले के नबद्वीप हुई थी, भाजपा की दूसरी रथयात्रा 9 फरवरी को के दिन बीरभूम जिले के तारापीठ निकाली थी और इसके बाद तीसरी रथयात्रा झाड़ग्राम से रवाना की गई थी।

फरवरी के पहले दो सप्ताह में निकलने वाली रैलियों को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरी झंडी दिखाई थी, और इसके बाद चौथी रैली जो 11 फरवरी को जो उत्तरी बंगाल के कूचबिहार तक थी इसके साथ ही पांचवी रथयात्रा 18 फरवरी को काकद्वीप से देश के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रवाना हुई थी।

कब है अगली रैली-
भाजपा की अगली रथयात्रा अब 22 फरवरी को निकाली जाएगी जिसे हुगली के डनलप मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं संबोधित करेंगे। इस रथयात्रा के बाद पीएम द्वारा दक्षिणेश्वर मेट्रो स्टेशन का भी उद्घाटन किया जाएगा। भाजपा की इस रैली के दो दिन बाद वहां इसी मैदान पर सीएम ममता बनर्जी की रैली आयोजित होगी।