इंदौर मैरियट होटल को मिला सर्वश्रेष्ठ 5-स्टार होटल का खिताब

Share on:

इंदौर: अपनी अनेक उपलब्धियों की सूची में एक और उपलब्धि जोड़ते हुए, इंदौर मैरियट होटल ने लगातार तीसरे साल “मध्य भारत के सर्वश्रेष्ठ 5-स्टार डीलक्स होटल” का खिताब जीता है। यह ख़िताब इंदौर मैरियट होटल को माय एफएम द्वारा उनके सालाना “आंत्रप्रेन्योर एक्सीलेंस अनलॉक अवार्ड्स 2021” के तहत प्रदान किया जा रहा है। हर साल यह अवार्ड विभिन्न श्रेणियों में दिया जाता है। इन्ही में से एक श्रेणी है 5-स्टार डीलक्स होटल के लिए। शामिल होने वाले होटल को अलग-अलग मापदंडो पर परखा जाता है, जिसमें प्रमुख तौर पर मेहमानों का फीडबैक शामिल होता है।

इंदौर मैरियट होटल द्वारा पिछले वर्ष में, कोरोनावायरस महामारी के बावजूद भी पूरी सावधानी के साथ मेहमानों की खातिरदारी की गयी। मेहमानों की सुविधा और सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी सभी स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए, सभी सेवाएं लॉकडाउन खुलते ही पूरी सावधानी के साथ लोगों को उपलब्ध करवाई गयी। इंदौर मैरियट होटल द्वारा लोगों की सुरक्षा के लिए और उनकी सहूलियत को ध्यान में रखते हुए उच्चतम सेवा प्रदान करने के लिए लिए गए क़दमों को लोगों ने दिल से सराहा।

इंदौर मैरियट होटल के जनरल मैनेजर देवेश रावत ने बताया की, “इंदौर मैरियट होटल में हमारा हमेशा यही प्रयास रहता है की जनता को सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करें और ग्राहकों की संतुष्टि को ही अपना लक्ष्य मानें। पिछले साल में हमने इसके लिए बहुत मेहनत की है। टुरिज़म मिनिस्ट्री ने इंदौर मैरीयट होटेल को सबसे पहला फ़ाइव स्टार डिलक्स होटेल इन सेंट्रल इंडिया का ख़िताब दिया था। यह पुरस्कार हमारे होटल के सभी मेहमानों का ही हमारे प्रति प्रेम है जिसकी वजह से हमें यह अवार्ड पिछले तीन सालों से जीतते आये हैं। हम आगे भी इसी प्रकार इंदौर की जनता और इंदौर में आने वाले सभी आगंतुकों को एक 5-स्टार अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इंदौर मैरियट होटल द्वारा पिछले साल में अपनी कार्यशैली में आवश्यकता अनुसार कई बदलाव किये गए। आगंतुकों और मेहमानों को एक सुखद अनुभव प्रदान करने के साथ ही उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए, होटल द्वारा सैनीटाईज़ेशन और स्वछता का पूरा खयाल रखा गया। इसके अलावा होटल ने सैनीटाईज़ेशन के लिए कई नए उपकरणों की भी व्यवस्था की, और साथ ही अपने कर्मचारियों को उनका उपयोग करने के लिए विशेष प्रशिक्षण भी दिया।

लॉकडाउन में कॉन्टैक्ट-लेस डेलिवरी और विभिन्न ऑफर के माध्यम से जनता से लगातार संपर्क बनाये रखा। इसके साथ ही, लॉकडाउन के बाद इंदौर में पहला खुलने वाला फ़ाइव स्टार होटेल इंदौर मैरियट ही था। इन सभी प्रयासों को देखते हुए, माय एफएम द्वारा इस वर्ष भी मध्य भारत के सर्वश्रेष्ठ 5-स्टार डीलक्स होटल का पुरस्कार इंदौर मैरियट होटल को दिया गया जिसे पाकर होटल प्रबंधन बेहत उत्साहित है।