पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर अभिनेत्री का ट्वीट -‘अक्कड़ बक्कड़ बंबे बो, डीजल नब्बे पेट्रोल सौ.’

Share on:

नई दिल्ली: देश भर में पेट्रोल-डीजल के दामों ने आसमान छू रखा है जिससे केंद्र सरकार पर विपक्ष के द्वारा तंज कसां जा रहा हैं, देश के की राज्यों में पट्रोल की कीमत 100 के भी पार पहुच चुकी हैं, नए बजट पेश होने के बाद बहुत से बड़े बदलाव आ रहे है, पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू रसोई गैस के दामों में भी इजाफा हुआ है, जिससे आम जनता की हालत और भी खराब हो गई है। विपक्ष के द्वारा सरकार पर दबाव बनाया जा रहा हैं अब इसी बीच बॉलीवुड ी जाने मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने भी अपना ट्वीट इन बढ़ते दामों के लिए लिखा है, और केंद्र सरकार पर तंज कसा है।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से आमजनता ही नहीं बल्कि बड़ी बड़ी हस्तियों पर भी प्रभाव पड रहा है, जिस पर उर्मिला मातोंडकर के ट्वीट से ही पता लगाया जा सकता है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘अक्कड़ बक्कड़ बंबे बो, डीजल नब्बे पेट्रोल सौ, सौ में लगा धागा, सिलेंडर ऊछल के भागा.’

https://twitter.com/UrmilaMatondkar/status/1362361818815995911?s=20

बता दें कि देश की सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में जहां 34 पैसे की बढ़ोतरी की, वहीं डीजल की कीमत में 32 पैसे का इजाफा किया है। इसके अलावा ब्रांडेड पेट्रोल की कीमत महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुकी है। मध्य प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल के दाम में अच्छा खासा इजाफा हुआ है जिनमे मप्र के अनूपपुर में गुरुवार को डीजल की कीमत भी 90.35 रुपये पर पहुंच गई।

राजधानी में भी छुआ आसमान-
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत में पिछले 10 दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है, गुरुवार को हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 89.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.27 रुपये प्रति लीटर है। इसी क्रम में महानगर मुंबई में पेट्रोल 96.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.32 रुपये प्रति लीटर हो गई।