सब्ज़ी बेचने वालों को स्ट्रीट बेंडरो योजना का लाभ दिलाया जाएगा-तुलसीराम सिलावट

Share on:

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट आज इंदौर जाते समय सांवेर क्षेत्र के शिप्रा में लोगों से मिले और उनसे चर्चा हाल-चाल जाना और पूछा कि काम- धंधा कैसा चल रहा है। सिलावट आज भोपाल से इंदौर के लिए रवाना हुए रास्ते में कुछ बच्चे स्कूल से घर जाते हुए मिले जिस पर उन्होंने स्कूल के बच्चों को रोककर पूछा कौन सी क्लास पढ़ रहे हो और भविष्य में क्या करना चाहते हो।

इसके साथ ही शिक्षा प्राप्त करने में कोई असुविधा हो रही हो उसके बारे में भी जानकारी प्राप्त की। इसके बाद सिलावट निकट में ही सब्जी बेच रहे परिवारों से भी मिले । चर्चा के दौरान सब्जी विक्रेता किसान भाइयों और बहनों ने बताया की कुछ सब्जियां अपने खेतो और कुछ बाजार से लाकर बेचते है इससे 200 से 500 रूपए तक कमा लेते है।

इस पर मंत्री सिलावट ने प्रधानमंत्री स्ट्रीट बेंडर योजना का लाभ देने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को फोन पर निर्देश दिए। साथ ही सभी लोगो को बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी द्वारा छोटे और फैरी लगाकर व्यवसाय करने वालो के लिए योजना चलाई जा रही है इसमें ₹10हजार का लोन मिलता है इससे अपने व्यवसाय को और बेहतर तरीके से कर सकते हैं, इंदौर में अधिक से अधिक सब्जी वालों को इसका लाभ दिया जाए इसके लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए है।