फल-फूल रहा है नशे का कारोबार, लहंगे की आड़ में भेजे जा रहे थे ड्रग्स

Share on:

नई दिल्ली: ड्रग्स की लत से समाज के लिए सबसे बड़ा कलंक है, और इन ड्रग्स के व्यापार को रोकने के लिए दिल्ली में इन नशे के सौदागरों की धरपकड़ जारी है, ये नशे के सौदागर इन ड्रग्स को बेचने और अलग अलग प्रकार से इन ड्रग्स की तस्करी के हथकंडे अपनाते है जिसके चलते एक अजीबो गरीब ड्रग्स की तस्करी का मामला सामने आया है, जिसमे दिल्ली स्थित फॉरेन पोस्ट ऑफिस के कस्टम अधिकारियों ने एक लहंगे में ड्रग्स पकड़ा है। लेहंगा में ड्रग्स की तस्करी की अधिकारियो के मुताबिक कीमत 1.7 करोड़ रुपए का अनुमान लगाया गया है।

दरअसल ये लोग लहंगो की लेस के जरिये ड्रग्स की तस्करी कर रहे थे, इन लहंगो की लेस की आड़ में इस ड्रग्स को जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा था। बता दे कि इस धरपकड़ में जाँच के दौरान 3900 ग्राम MDMA ड्रग पकड़ा गया है जिसके जानकारी अधिकारियों ने खूफिया सूचना के आधार पर की है और इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स को पकड़कर कार्यवाही को अंजाम दिया है।

बता दे कि इस तरह की तस्करी को ‘एक्सटेसी’ (Ecstasy) भी कहा जाता है। इस तस्करी में लहंगे की लेस के अंदर कारीगरों की मदद से बड़ी ही सफाई से ड्रग्स को छुपाया गया था। इतना ही नहीं इस कार्यवाही के साथ दिल्ली में अधिकारियो ने एक सिगरेट की बड़ी खेप को भी जब्त किया है, जानकरी के अनुसार इस कार्यवाही के तहत खेप में 6 करोड़ रुपए की कीमत की 60 लाख इंपोर्टेड सिगरेट शामिल थीं।

इस बात की जानकारी एयर कार्गो कस्टम एक्सपोर्ट कमिश्नरेट के कमिश्नर काजल सिंह ने दी है उन्होंने बताया है कि ड्रग्स की तस्करी के लिए 7 लहंगे थे. इन लहंगों को नोएडा पोस्ट ऑफिस से दिल्ली एफपीओ भेजा गया था। अधिकारियो के अनुसार इस कार्यवाही से ड्रग्स के बड़े माफियाओ का पता चल सकेगा।