गृहमंत्री की बंगाल दौरे से वापसी, कहा- भाजपा आ रही है, तृणमूल जा रही है

Share on:

भोपाल: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हाल में एक बयान दिया है। ये बयान उन्होंने पश्चिम बंगाल दौरे से वापस लौटने पर दिया है। उन्होंने बताया है कि पश्चिम बंगाल में तस्वीर साफ है। वहाँ की तस्वीर मीडिया के माध्यम से सामने आ रही है। लेकिन दो बातें खुलकर आ रही है। भाजपा आ रही है। तृणमूल जा रही है। बाकी प्रयास है। इसके अलावा उन्होंने 15 हजार पुलिसकर्मियों को प्रमोशन देने पर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि एक व्यवस्था है नियम 72 में थी। हमने बढ़ा दी है।

कॉन्स्टेबल को हेड कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल को ASI, ASI को SI बनाने की व्यवस्था है। लंबे समय से मांग उठ रही थी और हम लगातार सुधारात्मक कदम पुलिस व्यवस्था में करते रहते है। एक हजार पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच लंबित होने पर कहा उन्होंने कहा एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है विभागीय जांच। हमने जल्दी जांच निपटाने के निर्देश दे दिये है। बीजेपी विधायकों के प्रशिक्षण पर उन्होंने कहा है कि अकेली बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो अपने विधायकों के निरंतर संपर्क में रहती है। सत्र का इससे कोई संपर्क नहीं है।

उनके ज्ञानवर्धन और फीडबैक लेती रही है। सत्र का इससे कोई सबंध है। कांग्रेस पार्टी को सिर्फ चुनाव के समय कार्यकर्ता याद आते है। सत्र में अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव पर कहा कि इस बार अध्यक्ष उपाध्यक्ष के लिए चुनाव होंगे और दोनों पद बीजेपी जीतेगी। इसके अलावा उन्होंने आज होने वाली कांग्रेस की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के शामिल न होने पर तंज कसा और कहा – मैंने पहले ही कहा था कि जिस तरह से कमलनाथ जी ट्विटर पर आते है वैसे ही आया करेंगे। वर्तमान में विदेश में है वो आ जायेंगे।