पंजाब में कांग्रेसियों और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, दो की मौत

Share on:

चंडीगढ़। पंजाब के मोगा शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। आगामी 14 फरवरी को यहां होने वाले नगर निगम चुनावों को लेकर चुनाव प्रचार चल रहा है। जिसके चलते शहर के वार्ड नंबर 9 में अकाली और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कांग्रेसियों ने अकाली कार्यकर्ताओं पर गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें एक अकाली कार्यकर्ता को तो स्थानीय सरकारी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। दूसरे अकाली कार्यकर्ता की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लुधियाना के डीएमसी अस्पताल रेफर किया गया था लेकिन वहां उसने दम तोड़ दिया।

दरअसल मंगलवार रात लगभग 9:15 बजे मोगा के कच्चा दोसांझ रोड पर वोटरों को शराब बांट रहे थे और हुल्लड़बाजी कर रहे वार्ड संख्या 9 की कांग्रेस प्रत्याशी हरविंदर कौर के पति नरेंद्र पाल सिंह और अकाली दल के प्रत्याशी कुलविंदर कौर के परिजन भोला सिंह एवं बब्बू गिल के बीच में हिंसक झड़प हो गई। वहीं इस झड़प में कांग्रेस के लोगों ने अकाली कार्यकर्ताओं पर गाड़ी चढ़ा दी जिसमें बब्बू गिल और भोला सिंह तारे वाला को गंभीर चोटें आईं जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल लाया गया था। वहां पर डॉक्टरों ने बब्बू गिल को मृत घोषित कर दिया गया जबकि भोला सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लुधियाना रेफर किया गया था जहां उसकी मौत हो गई।

वही इस घटना की खबर मिलते ही डीएसपी सिटी बरजिंदर सिंह भुल्लर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने मीडिया के कैमरों के आगे तो कुछ भी साफ़ नहीं कहा है, लेकिन बातचीत के दौरान उन्होंने ये जरूर कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।