26 जनवरी हिंसा का एक और आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 50,000 का इनाम

Share on:

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी और देश के कई क्षेत्रों में जारी किसान आंदोलन को लगभग 80 दिन हो चुके है। जिसके चलते राजधानी में 26 जनवरी को लालकिले पर हुई हिंसा के मामले में आरोपियों के गिरफ्तारियों का दौर शुरू हो गया है। वहीं बीते कल इस उपद्रव के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार हो चूका है, जिसके बाद आज इकबाल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दे कि, दीप सिद्धू के ऊपर 1 लाख का इनाम घोषित था तो वहीं इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। इकबाल सिंह को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया गया है।

वहीं क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार, इकबाल सिंह पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है। वह 26 जनवरी को लाल किले से फेसबुक लाइव कर रहा था और लोगों को कह रहा था, ‘टॉप जाओ बब्बर शेरों।’ उस पर भीड़ को उकसाकर लाल किले पर झंडा फरहरवाने का आरोप है। जिसके बाद अब क्राइम ब्रांच की टीम इकबाल सिंह से पूछताछ करेगी।

इस हिंसा के बाद से ही दीप सिद्धू फरार था, जिसके बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने सुबह साढ़े 10 बजे पंजाब के जिरकपुर से गिरफ्तार किया। पिछले 15 दिनों से पुलिस बिहार, मुंबई, रांची, हिमाचल प्रदेश से लेकर पंजाब में लगातार रेड मार रही थी, लेकिन इस दफा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पास जानकारी बिल्कुल सटीक थी।

ये भी बताया जा रहा है कि पुलिस से भागने के चक्कर में दीप सिद्धू ने कई दिनों से कपड़े तक नहीं बदले थे, अब वो बिहार के पूर्णिया में अपनी पत्नी के पास भागने का प्लान बना रहा था, लेकिन पुलिस ने दीप सिद्धू की पत्नी का फोन सर्विलांस पर लगाया हुआ था। सर्विलांस की मदद से दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया।