14 फरवरी को देश-विदेश में मनाया जायेगा वरिष्ठ दंपति दिवस, उज्जैन से हुई शुरुआत

Share on:

आज मध्यप्रदेश के उज्जैन से 85 वर्ष से शादी के अटूट बंधन में बंधे एक दम्पत्ति के बारे में पता चला है, बता दे कि उज्जैन के ग्राम लाकोड़ा में जहां 105 वर्षीय आत्मा राम जी एवम उनकी धर्म पत्नी रामप्यारी बाई उम्र 99 जिनका विवाह आज से ठीक 85 वर्ष पहले हुआ था और आज भी दोनों एक साथ बड़े ही खुश है, इस उम्र में भी शादी का अटूट बंधन निभा रहे ये दम्पत्ति युवा पीढ़ी के लिए एक उदहारण साबित होगी।

आज के दिन इस जोड़े को इंदौर केअंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक कृष्णा गुरुजी आयोजकों दवारा इनका एक दूसरे को हार माला पहना क्र और वस्त्र व् मिठाई देकर सम्मान किया गया। दरअसल अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक कृष्णा गुरुजी के आयोजकों ने बताया कि इस माह की 14 फरवरी के दिन पुरे भारत देश में वरिष्ठ दंपत्ति दिवस मनाया जायेगा, और इसी की शुरुआत में आज सब से अधिक उम्र के दंपति के स्वागत आर्शिवचन से हुई। बता दे कि ये वरिष्ठ दंपती दिवस केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी मनाया जायेगा।

 

इस सम्मान के दौरान 105 वर्षीय आत्मा राम जी ने बताया कि “मेरे परिवार में हर सदस्य ने 100 के ऊपर की आयु प्राप्त की है और आज गुरुजी द्वारा हमारा सम्मान से बड़ी प्रसन्नता हुई है और इतना ही नहीं हमारे यहां सबसे विशेष बात तो ये है कि गुरूजी स्वयं हमारे घर पधारे है।

14 फरवरी को मनाये जा रहे इस वरिष्ठ दंपत्ति दिवस से आने वाले युवा पीढ़ी के लिये यह सन्देश होगा और इसी कड़ी में गुरूजी ने कहा है कि “हर त्योहार दिवस अपनी मर्यादा संस्कार मे होना चाहिए एवम इस 85 वर्षीय दंपति से सीख लेना चाहिए कुछ भी हो आपस मे मिल बैठ समस्या का समाधान करना चाहिए बजाय रिश्तों को तोड़ने के” इस पहले सम्मान में गुरूजी के साथ कृष्णागुरुजी सोशल वेलफेयर सोसाइटी के युवा साथी शुभंकर फडनिस,शैलंद्र पाटीदार संदीप फडनिस एवम अन्य ग्राम के लोग मौजूद थे। बता दे कि अब 10 तारीख को आस्था आश्रम मे बुजुर्ग दंपतियों का स्वागत किया जाएगा।