भगवान राम के प्रति बच्चो की आस्था, मंदिर निर्माण में गुल्ल्क तोड़ दान किये पैसे

Share on:

चंदौली: दो अक्षर का प्यारा नाम जय श्री राम जय श्री राम यह नारा हिन्दू धर्म में बच्चो से लेकर बुजुर्गो के जुबान पर चढ़ा रहता है। हिन्दू धर्म में मर्यादा परुषोत्तम प्रभु श्री राम की जन्म स्थली अयोध्या में भगवान राम लला के मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चूका है। जिसके बाद से भारत के हर जिले,गांव, कसबे से लॉग इतिहास के इस सबसे बड़े शुभ काम में लोग अपना योगदान देने के लिए आगे आ रहे है। भगवान श्री राम के मंदिर के निर्माण के लिए भारत के हर कोने से इस कार्य के लिए दान दे रहे है, और इस शुभ कार्य में इस बार बच्चो ने भी भगवान राम के प्रति उत्साह दिखाते हुए मंदिर निर्माण कार्य में दान किया है।

बता दे कि उत्तरप्रदेश के चन्दौली में भगवान राम को लेकर इतनी आस्था बच्चो में देखि गयी है, और इसका उदाहरण जब सामने आया है तब यहां के 40 बच्चों ने राम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी गुल्लक तोड़कर उसमें जमा सारे पैसे दान में दे दिये। भगवान राम के लिए बच्चो का इतना उत्साह और आस्था लोगों के बीच उत्साह और चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मंदिर निर्माण के शुभ कार्य में देश की कई बड़ी हस्तियों ने अपनी हैसियत के अनुसार दान किया है। इसी बीच दान से जुड़ी यह खबर चौंका भी रही है, और लोगों को मंदिर के लिए दान के देने के प्रति जागरूक भी कर रही है। निधि समर्पण अभियान के तहत दीनदयाल नगर के आस-पास के बच्चों ने अपनी 40 गुल्लक के पैसे राम मंदिर के निर्माण के लिए दे दिए हैं, जोकि सचमुच एक सच्ची आस्था का प्रतिक है।

इन बच्चो को जब पता चला कि राम मंदिर निर्माण के लिए चन्दौली के दीन दयाल नगर में निधि समर्पण का कैंप लगा है तो सभी बच्चे इक्कठे हुए और अपनी-अपनी गुल्लक में रखे पैसों को दान करने का फैसला लिया। बच्चों ने यह धनराशि विश्व हिंदू परिषद प्रान्त प्रचारक रमेश को भेंट की है, और भगवान श्री राम के जयकारे भी लगाये है। इतनी छोटी उम्र में अपनी गुल्लक को दान देते वक्त नन्हें बच्चे ने कहा कि हम सभी राम भक्त हैं और सभी को मंदिर के भव्य निर्माण के लिए धनराशि और मदद देनी चाहिए।