IDA की योजना क्रमांक 171 के प्लॉटधारक परेशान, आंदोलन और कब्जे की दी चेतावनी

Share on:

इंदौर: IDA इंदौर विकास प्राधिकरण जिसके तहत बनाये गए घरो में सालो से लोग रहे है, इसी के चलते IDA के योजना क्रमांक 171 के प्लॉट धारको को परेशान करने का आरोप लगाया है। इस योजना के अंतर्गत मकानों में रह रहे लोगो ने पुष्पविहार काॅलोनी के रहवासियों ने विधायक महेन्द्र हार्डिया से मिलकर प्लाट दिलाने की लगाई गुहार लगाते हुए इस मामले की पूरी जानकारी दी है और IDA द्वारा दिए जा रहे दबाव की भी बात कही है।

इस योजना क्रमांक 171 के परेशान प्लाट धारको ने IDA की भूमि पर कब्जा करने की बात कही और इसके खिलाफ आंदोलन की भी चेतवानी दी है। परेशान हो रहे प्लॉटधारकों ने IDA पर पेसो को लेकर भी निशाना सदः है और कहा है कि आईडीए को हम विकास का पैसा देने को हम तैयार लेकिन IDA हमारा सहयोग नहीं कर रहा है।

इस मामले में IDA के एक दो नहीं बल्कि 1 हजार 155 प्लाॅटधारक जो इस परेशानी में उलझे हुए है और प्लाट पर कब्ज़ा व् आंदोलन करने की छतवानी दे रहे है। इतना ही नहीं IDA दवारा लोग परेशान है उन्होंने IDA पर तंज कस्ते हुए कहा है की विनाश पर उतरा है इंदौर का विकास प्राधिकरण। इतना ही नहीं IDA की दो योजना योजना 132 और योजना 171 को लोगो ने प्राणघातक करार किया है। इस पर राजेश उदावत ने बोल अहइ कि यहाँ रह रहे लोगो को उनका केवल प्लाट मिल जाये यही हमारी गुजारिश है।

इस मामले को लेकर विधायक हार्डिया का कहना है कि IDA में पहले भी ऐसी कई अनियमितताएं हुयी है जिसके लिए मेने अधिकारियों से कई बार मिला हूं। आगे उन्होंने लोगो को प्लाट दिलाने केसड़क पर उतरने का भी एलान किया है।