ड्रग्स केस: NCB के हाथ लगा ड्रग पेडलर, 100 ग्राम मेफेड्रोन बरामद

Share on:

मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बीते शनिवार को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लोखंडवाला इलाके से एक गैंगस्टर और ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। इस ड्रग पेडलर की पहचान इब्राहिम मुजावर के रूप में हुई है, जिसने अपना उपनाम इब्राहिम कासकर बताया है। इब्राहिम कासकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पिता का नाम है। आपको बता दे कि इब्राहिम मुजावर को 100 ग्राम मेफेड्रोन के साथ गिरफ्तार किया गया, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है। ये पेडलर के पास मर्सिडीज कार है जिससे यह ड्रग्स सप्लाई किया करता था, जिसे अब NCB ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

आपको बता दे कि, NCB ने डोंगरी दक्षिण मुंबई में तीन स्थानों पर छापा मारा था, जहां इब्राहिम को ड्रग्स की सप्लाई करने करने वाले को चरस के साथ पकड़ा गया था। वही एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, ‘प्रारंभिक जांच में इब्राहिम ने खुलासा किया कि जब्त ड्रग दक्षिण मुंबई के डोंगरी के आसिफ राजकोटवाला से उसे मिला था। एनसीबी मुंबई की टीम ने डोंगरी से आसिफ राजकोटवाला को गिरफ्तार किया है। आसिफ के पास से चरस भी बरामद की गई थी।’

जानकारी के अनुसार इब्राहिम और आसिफ पिछले एक साल से साथ काम कर रहे थे। इब्राहिम पर मुंबई में स्थानीय पुलिस स्टेशन में आईपीसी के तहत पुलिसकर्मियों पर हमले और हत्या के प्रयास के मामले चल रहे हैं। लेकिन फिलहाल इब्राहिम इन मामलों में जमानत पर बाहर था। वही एनसीबी अफसरों को संदेह है कि आसिफ और इब्राहिम एक बड़े ड्रग मॉड्यूल का हिस्सा थे, जिसके बाद उनसे पूछताछ जारी है। इब्राहिम को पश्चिमी मुंबई में उसके लिए काम करने वाले अन्य पैडलर्स से पूछताछ की जा रही है, जबकि आसिफ पर भी शिकंजा कसा जा रहा है।

वही एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा कि, “इब्राहिम एक कुख्यात गैंगस्टर और ड्रग पेडलर है और उसकी गिरफ्तारी से एक बड़े मॉड्यूल पर नकेल कसने में मदद मिलेगी जिसका वह हिस्सा था। हम लगातार मुंबई शहर के विभिन्न हिस्सों में भी ऐसे पेडलर्स को लेकर छापेमारी कर रहे हैं।”