Valentine Week: ऐसे करें अपने प्यार का इजहार, ये है वैलेंटाइन वीक लिस्ट

Share on:

आज से वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है। ये वीक सभी प्यार करने वालों के लिए बेहद खास माना जाता हैं। इस पूरे वीक में कपल अपने प्यार का इजहार करते हैं। दरअसल, प्यार करने वाले कई जोड़ों को बेहद बेसब्री से वैलेंटाइन वीक का इंतजार होता है ताकि वो अपने साथी से एक बार फिर पूरी शिद्दत के साथ प्यार का इजहार कर पाएं।

आपको बता दे, आज वैलेंटाइन वीक का पहला दिन है यानी रोज डे। जैसा की आप सभी जानते हैं वैलेंटाइन वीक पूरे एक हफ्ते यानी कि 7 दिनों तक 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता है। इस पूरे एक हफ्ते तक आप अलग-अलग तरीके से साथी से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। आज हम आपको वैलेंटाइन वीक की लिस्ट के साथ कैसे प्यार का इजहार करना है वो बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते है –

वैलेंटाइन वीक लिस्ट –

7 फरवरी- रोज डे
8 फरवरी- प्रपोज डे
9 फरवरी- चॉकलेट डे
10 फरवरी- टेडी डे
11 फरवरी- प्रॉमिस डे
12 फरवरी- हग डे
13 फरवरी- किस डे
14 फरवरी- वैलेंटाइन डे

आज रोज डे पर ऐसे करें प्यार का इजहार –

7 फरवरी – आज है रोज डे। इस दिन लोग अपने पार्टनर को गुलाब देकर उनके प्रति अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं। इस दिन दो प्यार करने वाले एक दूसरे को लाल गुलाब देते हैं। लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है। दरअसल, गुलाब के अलग-अलग रंगों के साथ भावनाओं के मायने भी बदल जाते हैं। अगर आप इस वैलेंटाइन वीक किसी से प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो बस साथी को एक लाल गुलाब ही तोहफे में दें।