Indore News: कल एबी रोड पर चक्का जाम करेंगे किसान, पीएम मोदी पर लगाए ये आरोप

Share on:

इंदौर। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में करीब दो महीने से केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। वही इस आंदोलन में अब तक 180 किसान मजदूर साथी शहीद हो गए लेकिन सरकार किसानों को सुनने के लिए तैयार नहीं है। वही राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रवक्ता आशीष भैरम ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ द्वारा मध्य प्रदेश के सभी जिलों में चक्का जाम किया जाएगा। इंदौर में महाराणा प्रताप चौराहा राऊ पिगडंबर एबी रोड पर 6 फरवरी सुबह 11:00 भारी संख्या में किसान जुड़ेंगे और राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के संभागीय अध्यक्ष जगदीश सिंह ठाकुर और जिला अध्यक्ष राजकुमार पाटीदार की अगुवाई में 11:00 बजे से 3:00 बजे तक ए बी रोड को जाम किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि, सक्षम अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की जाएगी। जगदीश ठाकुर ने सभी क्षेत्रीय किसानों से आह्वान किया और कहा कि, अधिक से अधिक संख्या में 11:00 बजे पिगडंबर पहुंचकर किसानों के अधिकार की लड़ाई को मजबूत बनाएं। वहीं राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रवक्ता आशीष भैरम ने कहा कि, अपना अधिकार मांगने दिल्ली की सीमा पर बैठे किसानों को भाजपा के नेताओं द्वारा बलात्कारी, आतंकवादी, नक्सलवादी और देशद्रोही कहा जा रहा है। इतना ही नहीं भाजपा के विधायक ने किसानों को जूते मारने तक की बात कही है।

उन्होंने कहा कि, अपने बेटे को फौज में भेज कर देश की रक्षा करने का जिगर रखने वाला बुजुर्ग किसान देशद्रोही कैसे हो सकता है? सरकार चंद उद्योगपतियों के फायदे के लिए किसान समाज को बर्बाद करने पर तुली है। देश का किसान केंद्र की सरकार से अपनी मेहनत पसीने की कमाई का सही मूल्य मांग रहा है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगते हुए कहा कि, सरकार किसानों को वह भी देने को तैयार नहीं है, जबकि चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने खुद किसानों से वादा किया था कि भाजपा की सरकार आने पर किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार लागत का डेढ़ गुना मूल्य दिया जाएगा। लेकिन सत्ता मिलते ही मोदी जी के सुर बदल गए उल्टे तीन काले कानून लाकर किसानों को बर्बाद करने का काम केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि, किसानों से सस्ते भाव में जमीन अधिग्रहित कर अंबानी अदानी जैसे उद्योगपतियों को गोडाउन एवं वेयर हाउस बनाने के लिए दी जा रही है। साथ ही आशीष भैरम ने बताया कि 1 फरवरी से किसान मजदूर महासंघ द्वारा मध्य प्रदेश के सभी जिलों के गांव-गांव में जाकर अलख जगाया जा रहा है। किसानों को जागृत किया जा रहा है। आज से मध्य प्रदेश के हर जिले में महापंचायत का दौर भी शुरू हो गया है। आज मध्यप्रदेश में खरगोन सनावद सहित 9 थानों पर महापंचायत रखी गई है। किसानों से आह्वान किया जा रहा है कि अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली कूच करें।