Indore News: इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए बने चार सेंटर, 400 लोगों को लगे टीके

Share on:

इंदौर: कोरोना काल जैसे कठिन समय में कई मिसाल कायम करने वाले इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और रिसर्च सेंटर में कोरोना वैक्सीनेशन की दिशा में भी सराहनीय काम हो रहा है। 3 फरवरी, 2021 बुधवार को यहां वैक्सीनेशन के लिए एक साथ चार सेंटर संचालित किए गए। शासन द्वारा 600 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाने का टागरेट दिया गया था, लेकिन शासन की ओर से 400 टीके ही उपलब्ध करवाए जा सके, जिसके चलते बाकी कर्मचारियों को टीके नहीं लगाए जा सके। समारोहपूर्वक किए गए टीकाकरण में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर और राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त सत्येंद्रसिंह लोहिया विशेष रूप से उपस्थित थे।


सराहनीय कार्यों की जितनी तारीफ हो उतनी कम है
समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर ने बताया कि महामारी के भयंकर समय में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में जो काम हुए हैं उनके लिए कॉलेज और अस्पताल कर्मचारियों की जितनी तारीफ की जाए कम है। डॉक्टरों और स्टाफ ने मानव सेवा करते हुए अपनी हर जिम्मेदारी निभाई और खुद की जान खतरे में डालकर मरीजों की जान बचाई। इस मौके पर इंडेक्स के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया व अन्य सदस्यों ने टीका लगवाया और कर्मचारियों को बेहतर स्वास्थ्य व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में नोडल अधिकारी डॉ सुधीर मौर्य, वैक्सीन की नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति सिंह हाड़ा और एडिशनल नोडल अधिकारी डॉ ममता सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कॉलेज के एसोसिएट डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया कि कॉलेज के साधन, सुविधाओं के साथ कर्मचारियों की दक्षता और कार्यक्षमता को ध्यान में रखकर यहां चार सेंटर बनाए गए और एक दिन के लिए बढ़ाए गए इन सेंटरों पर 600 लोगों को टीके लगाने का टारगेट दिया गया था, लेकिन शासन की ओर से 400 वैक्सीन ही उपलब्ध करवाए जा सके। इस कारण 400 लोगों को टीके लगाए गए और 200 बाकी रह गए। बचे हुए स्वास्थ्यकर्मियों को जल्द ही टीके लगाए जाएंगे। टीकाकरण के दौरान कॉलेज और अस्पताल के सभी कोरोना वॉरियर्स को टीके लगाने की कोशिश की गई। डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, यूजी और पीजी स्टूडेंट्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, खाना बनाने वाले कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए गए। इस तरह आने वाले दिनों में भी शासन के निर्देशों का पालन करते हुए टीकाकरण जारी रहेगा।