कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में फिर बढ़ा लॉकडाउन, प्रदेश में कुल 43,048 सक्रिय मामले

Share on:

मुंबई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण में एक दम से उछाल आने की वजह से महाराष्ट्र सरकार ने फिर लॉकडाउन बढ़ने का फैसला किया है। वही सरकार ने कहा कि, समय-समय पर पहले से दी गई छूट जारी रहेगी और सभी आदेशों को इस आदेश के साथ जोड़ दिया जाएगा और लॉकडाउन 28 फरवरी तक लागू रहेगा।

दरअसल महाराष्ट्र के मुख्य सचिव संजय कुमार ने लॉकडाउन को एक महीने तक बढ़ाने की अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि, राज्य सरकार संतुष्ट है कि कोरोना वायरस के प्रसार से महाराष्ट्र राज्य को खतरा हैऔर इसलिए वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 28 फरवरी, 2021 तक लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाता है।

वही राज्य सरकार ने आदेश में महामारी रोग अधिनियम, 1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 का हवाला दिया। साथ ही यह भी कहा कि मौजूदा दिशानिर्देशों को महाराष्ट्र सरकार के सभी विभागों द्वारा सख्ती से लागू किया जाएगा। आपको बता दें कि बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था कि कुल सक्रिय मामलों में केरल और महाराष्ट्र में की हिस्सेदारी 67% है।

बता दे कि, गुरुवार को महाराष्ट्र में 2,889 नए कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया। जिसके बाद अब कुल आंकड़ा 20,18,413 तक पहुंच गया, जबकि पिछले 24 घंटे में 50 लोगों की मौत हुई है। अब महाराष्ट्र में 43,048 सक्रिय मामले है। वही अब तक कुल 1,44,30,223 लोगों की कोरोनोवायरस की जांच हो चुकी है।