दिल्ली पुलिस खंगाल रही 200 वीडियो फुटेज, हिंसा भड़काने वाले 6 संदिग्‍ध की पहचान – सूत्र

Share on:

दिल्ली: 26 जनवरी के दिन देश की राजधानी में किसान द्वारा सरकार के नए कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्‍टर मार्च निकला था। शुरूआती शांति के बाद यह ट्रैक्टर रैली हिंसक हो गई। कई जगह पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई। इसी बीच किसानों द्वारा पुलिस पर ट्रैक्टर चलने का और सार्वजानिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। इसी के साथ प्रदर्शनकारियों किसानों द्वारा देश के इतिहास स्थल लाल किला पर भी उत्पात मचाया गया।

अब दिल्ली पुलिस के सूत्रों से हवाले से प्राप्त जानकरी के अनुसार, शुरूआती कार्रवाई में पुलिस ने इस हिंसा को भड़काने वाले 6 संदिग्‍धों की हचान करने का दावा किया है। दिल्ली पुलिस ने करीब 200 वीडियो खंगालने के बाद इन संदिग्‍ध उपद्रियो की पहचान की है। शुरूआती जांच के मुताबिक इन 6 संदिग्धों की हिंसा भड़काने में अहम भूमिका निभाई है, ऐसा सामने आ रहा है। फुटेज के आधार पर इन सभी तलाश की जा रही है। पुलिस ने फुटेज की जांच के बाद इनकी तलाश तेज कर दी गई है।

किसान नेताओं का भी भड़काऊ वीडियो होने का दावा
हिंसा फैलने वाले उपद्रवियों की पहचान करने के लिए पुलिस ने जनता की मदद के लिए भी आग्रह किया है। पुलिस ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि इस हिंसा के दौरान जिन भी लोगो ने मोबाइल कैमरे से वीडियो बनाए हैं, पुलिस के साथ शेयर करे। अभी तक पुलिस को 200 से ज्यादा फुटेज मिल चुकी है। इसके साथ ही पुलिस को किसान नेताओं के भड़काऊ भाषण देने वाले वीडियो भी मिले है। जिसकी जांच जारी है।