Indore News : रविवार को खुले रहेंगे बिजली कंपनी के भुगतान केंद्र

Share on:

इंदौर : म.प्र. पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अपने सभी 434 जोन, वितरण केंद्र के बिजली बिल भुगतान केंद्र रविवार 24 जनवरी और 31 जनवरी को खुले रखेगी। कंपनी के निदेशक श्री मनोज झंवर ने बताया कि एमडी श्री अमित तोमर के निर्देश पर सभी जिलों के अधीक्षण यंत्रियों को इस संबंध में आदेशित किया गया है। यहां सुबह 10 से शाम तक बिजली बिलों का भुगतान किया जा सकेगा।

किसानों के अंशदान वसूली के लिए मुस्तैद रहे अधीक्षण यंत्री
पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने 10 जिलों के अधीक्षण यंत्रियों को सिंचाई कनेक्शन के किसानों से लिए जाने वाले अंशदान (एफआरटी) की शत प्रतिशत वसूली के लिए चेताया है। उन्होंने कहा कि पात्रतानुसार किसानों से मात्र 7.5 फीसदी अंशदान वसूलना है, शेष राशि सरकार से सब्सिडी के रूप मे मिलेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि अंशदान रूपी राजस्व संग्रहण हर हाल में होना चाहिए।

प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने इंदौर ग्रामीण, देवास, आगर, उज्जैन, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, बुरहानपुर, बड़वानी के अधीक्षण यंत्रियों को एफआरटी के वसूली के लिए चेताया है। श्री तोमर ने कहा कि प्रत्येक बकायादारों से संपर्क कर राशि एकत्र की जाए, ताकि बिजली खातों में राशि जमा होने की निरंतरता बनी रहे। उन्होंने कुछ जिलों में अंशदान पचास फीसदी होने पर नाखुशी जाहिर कर तुरंत सुधार को कहा है।

इनकी हुई सराहना
प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने अंशदान की वसूली 95 से 100 फीसदी होने पर खंडवा, झाबुआ, आलीराजपुर, धार, खरगोन के अधीक्षण यंत्रियों की सराहना की है। इनके प्रयासों को दूसरे जिलों में अपनाने का आह्वान भी किया गया है।