कृषि मंत्री की किसानों को दो टूक,कहा – सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद धरना क्यों?

Share on:

देश में पिछले 53 दिन से चल रहे किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट ने अभी अपना फैसला सुना दिया है। लेकिन आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है, इस कृषि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने आंदोलन कर रहे किसानों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस कानून पर रोक लगा दी गई है फिर किसान धरने पर क्यों हैं? आपको बता दे आज किसानों की संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होनी है। इस बैठक पर किसान 26 जनवरी को लेकर रणनीति पर चर्चा करेंगे।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने बयान में कहा है कि ”जब सुप्रीम कोर्ट ने कानून के अमल पर रोक लगा दी है, तब किसान धरने पर क्यों हैं? कानून रद्द करने के अलावा कोई दूसरी मांग है तो किसान बताएं, सरकार खुले मन से चर्चा करेगी। कोई भी कानून पूरे देश के लिए बनता है।अदालत ने अभी कानून के अमल पर रोक लगा रखी है, कोई बात है तो कमेटी के सामने भी रख सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ”हमने किसान यूनियनों को एक प्रस्ताव भेजा था जिसमें हम मंडियों, व्यापारियों के पंजीकरण और अन्य के बारे में उनकी आशंकाओं को दूर करने पर सहमत हुए थे। सरकार भी पराली जलाने और बिजली से जुड़े कानूनों पर चर्चा करने के लिए सहमत हुई थी। लेकिन यूनियनें केवल कानूनों को निरस्त करना चाहती हैं।”