इंदौर में चलेगी रोपवे केबल कार, सीएम शिवराज ने दी कई योजनाओं को सहमति

Share on:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज इंदौर दौरे पर है। ऐसे में उन्होंने आज मिनी मुंबई कहलाने वाले इंदौर को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए ट्राफिक को सुगम बनाने व्यस्ततम क्षेत्रो में केबल कार चलाने के लिए मंजूरी दे दी है। इसको लेकर उनका कहना है कि अब इंदौर में रोपवे केबल कार चलेगी। केबल कार चलाने वाला इंदौर प्रदेश का पहला शहर बनेगा।

बताया जा रहा है की शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आधुनिक अंतर्राष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल के लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ कन्यापूजन से किया। दौरान उन्होंने कहा की अंतर्राष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल से हमारे निर्माण की गतिविधियों को बल मिलेगा, हमारे किसान अपने फल-सब्जियों को एक्सपोर्ट कर पाएंगे। इससे इंदौर के विकास को भी पंख लगेंगे।

इंदौर देश का भविष्य का लॉजिस्टिक हब बनेगा। हमने इसके विकास के लिए ज़मीन भी चिन्हित की है। इंदौर में असीम संभावनाएँ हैं। उन्होंने कहा की इंदौर के प्रगति रोडमैप 2026 के अंतर्गत मूलभूत सुविधाओं में जलप्रदाय, सीवरेज, स्वच्छता, स्ट्रार्म वाटर लाइन का विस्तार, ड्रेनेज की निकासी संबंधी कार्य शामिल हैं। ट्रैफिक मास्टर प्लान में नई सड़कों का निर्माण, आईटीएमएस, पार्किंग प्लान, सार्वजनिक परिवहन शामिल हैं। बता दे, इंदौर के प्रगति रोडमैप 2026 में पाँच घटक ट्रैफिक मास्टर प्लान, आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश, आत्मनिर्भर इंदौर, पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक दायित्व शामिल हैं