Weather Update: राजधानी में ठंड का कहर जारी, कई इलाकों में भारी बारिश और ओले

Share on:

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है और साथ ही ओले भी गिरे। बता दे कि, दिल्ली में सुबह करीब साढ़े सात बजे दक्षिणी दिल्ली के कई क्षेत्रों में बारिश हुई है। यह जानकारी भारत मौसम विभाग ने सांझा की। साथ ही कहा कि, दिन में भी बारिश होने और ओले गिरने का अनुमान है।

वही मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग वेधशाला ने 1.3 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। पालम, लोधी रोड और रिज क्षेत्र के मौसम केन्द्रों ने इस दौरान क्रमश: 5.3 मिमी, 0.4 मिमी और 4.8 मिमी बारिश दर्ज की। बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान बढ़कर 13.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

बता दे कि, राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, जो 15 साल में जनवरी में सबसे कम था। वही घना कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता ‘शून्य’ मीटर हो गयी थी। रविवार को दिल्ली में बादल गरजने के साथ भारी बारिश भी हुई। सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे और रविवार दिन में ढाई बजे के बीच 39.9 मिमी बारिश दर्ज की थी। साथ ही अधिकारी ने बताया कि, पश्चिमी विक्षोभ के कारण पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो रही है। इस वजह से न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट का अनुमान है।