कोरोना वैक्सीन: कांग्रेस नेता की मांग, बोले- सबसे पहले पीएम मोदी लगवाएं टीका

Share on:

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है हालांकि भारत में अब महामारी का संक्रमण थमने लगा है। इसी के चलते आज कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में सियासत तेज होने लगी है। केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन द्वारा कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर दी गई जानकारी के बाद विपक्ष लगातार सरकार पर हमला बोल रही है। वही, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने सरकार से मांग की है कि, रूस और अमेरिका के राष्ट्रपति की तरह ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाएं।

अजीत शर्मा ने कहा कि, जिस तरह से वैक्सीन को लेकर रूस और अमेरिका में जनता का भरोसा जीतने के लिए राष्ट्रपति ने पहला टीका खुद लिया था, वैसे ही देश के पीएम मोदी को भी कोरोना का पहला टीका लेना चाहिए जिससे जनता के बीच इसको लेकर विश्वास बढ़े। उन्होंने आगे कहा कि, पीएम मेदी के साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी कोरोना का टीका सबसे पहले लें इससे लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर विश्वास बढ़ेगा। नए साल में दो वैक्सीन का आना खुशी की बात है लेकिन इसको लेकर लोगों के बीच विस्वास की कमी है ऐसे में विश्वास लाने के लिए जिस तरीके से रूस और अमेरिका के राष्ट्रपति ने पहला टीका लेकर लोगों को विश्वास में लिया है, वैसी ही पीएम मोदी और बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेता को पहला टीका लेकर लोगों का विश्वास जीतना चाहिए।

वही कांग्रेस नेता का आरोप है कि, बीजेपी वैक्सीन का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक, जिन दो कंपनियों ने कोरोना का वैक्सीन तैयार कर लिया है, ये दोनों कंपनियां कांग्रेस के जमाने में ही स्थापित हुई थी। उन्होंने आगे कहा कि, वैक्सीन के आने के बाद बीजेपी इसका क्षेय ले रही है, लेकिन इसका क्षेय कांग्रेस को भी मिलना चाहिए, जिन्होंने दोनों कंपनियों की स्थापना की।