जल्द हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार- सूत्र

Share on:

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार की कैबिनेट का विस्तार शपथ ग्रहण समारोह 3 जनवरी को दिन में 12.30 बजे राजभवन में होने की संभावना है। हालांकि अभी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल प्रदेश से बाहर हैं और उनकी प्रदेश में आने की संभावना शनिवार और रविवार को है। वह भोपाल वापस आएंगी। जानकारी के अनुसार, अभी तक इस शपथ ग्रहण समारोह का कोई आधिकारिक तौर पर समय तय नहीं किया गया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि ३ जनवरी को इसका विस्तार हो सकता है।

इसमें किसको जगह मिलेगी इस पर अभी कुछ तय नहीं हुआ है। बता दे, इस मुद्दे को लेकर शिवराज सिंह बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के साथ भी मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन अभी तक इसमें शामिल होने वाले विधायक की लिस्ट को तय नहीं किया गया है। जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश में इस कैबिनेट का विस्तार करीब एक महीने से रुका हुआ है। जो किसी भी हाल में होना जरुरी है। जैसा की आप सभी को पता है मध्यप्रदेश में उपचुनाव के नतीजे आए हुए डेढ़ महीने से भी ज्यादा हो चुका है।

लेकिन इस कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया। बता दे, सीएम शिवराज के सामने सिंधिया समर्थक विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल एडजस्ट कराने की चुनौती है। वहीं सीएम के सामने हर चुके उम्मीदवारों को भी इसमें एडजस्ट करने की चुनौती है। दरअसल, सीएम के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये होगी कि वह कैबिनेट की बची हुई सीटों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों को शामिल करेंगे या फिर बीजेपी के उन नेताओं को शामिल करें जिनको पिछले कैबिनेट विस्तार में जगह नहीं मिल पाई थी।