राहुल गांधी का पीएम पर हमला, ऑनलाइन सर्वे शेयर कर बोली यह बात

Share on:

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान संगठनों और सरकार के बीच नए दौर की बातचीत की पृष्ठभूमि में आरोप लगाते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के किसान विश्वास नहीं करते। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री के पहले के कुछ बयानों का हवाला देते हुए ट्वीट कर कहा कि, ”हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये और हर साल दो करोड़ नौकरियां। 50 दिन दीजिए, नहीं तो… हम कोरोना वायरस के खिलाफ 21 दिनों में युद्ध जीतेंगे। न तो कोई हमारी सीमा में घुसा है और न किसी चौकी पर कब्जा किया है।”

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1344148824525139969?s=20

वही राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, मोदी जी के ‘असत्याग्रह’ के लंबे इतिहास के कारण उन पर किसान विश्वास नहीं करते। कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर ऑनलाइन सर्वेक्षण के लिए एक प्रश्न भी पोस्ट किया और जवाब के लिए चार विकल्प दिए।

राहुल गांधी ने कहा कि, ”प्रधानमंत्री कृषि कानूनों को निरस्त करने से इनकार कर रहे क्योंकि, वह किसान विरोधी हैं, उनको पूंजीपति चलाते हैं, अहंकारी हैं या फिर इनमें सभी (विकल्प) सही है।”

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1344244357008744448?s=20

बता दे कि, राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर अलग-अलग राज्यों के किसान पिछले एक महीने से ज्यादा समय से आंदोलन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि, केंद्र सरकार से तीन नए कृषि कानूनों को वापस ले और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी दे। इस कड़ी में, गतिरोध को समाप्त करने के लिए केंद्र और किसान संगठनों के बीच बुधवार को छठे दौर की वार्ता चल रही है। इससे पहले की पांच दौर की वार्ता में गतिरोध खत्म करने में सफलता नहीं मिल पाई थी।