गजब: महिला ने की चोर के घर में चोरी

0
66

नई दिल्ली। चोर के घर में चोरी करने वाली कहावत तो हमने कई बार सुनी होगी लेकिन क्या कभू सच में ऐसा होते देखा है। लेकिन फेसबुक के जरिए चोरी गई साइकिल वापस हासिल करने का एक अजीबोगरीब वाकया सामना आया है। लंदन में एक महिला ने फेसबुक की मदद से चोरी गई अपनी साइकिल चोर के यहां से वापस चुरा ली।

दरअसल, ब्रिस्टल की रहने वाली साइकिलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर कर मदद की अपील की थी। संयोग से उनकी साथी साइकिलिस्ट ने जब फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकिलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकिल दिख गई।

इसके बाद दोनों ने बिक्रीकर्ता से वह साइकिल खरीदने की योजना बनाई। उन्होंने पुलिस से भी साइकिल खरीदने साथ चलने का आग्रह किया, लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया। फिर दोनों साइकिलिस्ट खुद ही सायकिल लेने चली गई

मॉटर्न हम्फ्रीज ने कहा, “मैंने कुद को साइकिल खरीदार दिखाया और साइकिल से जुड़े कुछ अनाप-शनाप सवाल किए। मैंने उससे खरीदने से पहले साइकिल चलाकर देखने का अनुरोध किया।” बेचने वाले ने उन्हें साइकिल चलाकर देखने की इजाजत दे दी और महिला टेस्ट राइड के लिए निकली तो साइकिल लेकर सीधे घर चली आई। इसके बाद से महिला को सोशल मीडिया पर जमकर शाबाशी दी जा रही है।