Swachhata Photowalk: प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को प्रशासन ने दिए पुरस्कार

Share on:

आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को दृष्टिगत रखते हुए, शहर में चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत ही नागरिको को स्वच्छता के प्रति जागरूक रखने के साथ ही अभियान से जोडने के क्रम में आज सांसद श्री शंकर लालवानी, विधायक महेन्द्र हार्डिया, कलेक्टर मनीष सिंह, आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा इंदौरी मेसकाॅट स्वच्छता दीदी व स्वच्छत सर्वेक्षण 2021 को दृष्टिगत रखते हुए, क्रिएटिव की लाॅचिंग की गई। इस अवसर पर स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में स्वच्छता फोटोवाॅक प्रतियोगिता में चयनित प्रथम, द्वितीय, तृतीय व 10 अन्य चयनित प्रतिभागियों को चेक व प्रशिस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपर आयुक्त संदीप सोनी, अनुप गोयल, महेश शर्मा, विभिन्न एनजीओ के सदस्यगण, एरोबिक्स व अन्य संस्थान के नागरिकगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर मेघदूत गार्डन में जितेन्द्र मेश्राम के निर्देशन में प्रतिदिन चलाये जा रहे एरोबिक्स क्लब के प्रतिनिधियो द्वारा स्वच्छता का पंच गीत पर एरोबिक्स भी की गई। सांसद लालवानी, कलेकक्टर सिंह व आयुक्त पाल द्वारा भी एरोबिक्स क्लब के सदस्यो के साथ मिलकर स्वच्छता का पंच पर एरोबिक्स किया गया।

इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि एरोबिक्स भी एक तरह की एक्ससाईज है, आप सभी एरोबिक्स के माध्यम से एक्ससाईज करते है और हमारे निगम के कर्मचारी सफाई करते हुए एक्ससाईज करते है। इंदौर शहर के सफाई मित्रो द्वारा प्रतिदिन अपने कर्तव्य का पालन पुरी इमानदारी से किया जा रहा है, जिसका परिणाम है कि आज इंदौर चार बार स्वच्छत में नंबर वन शहर है और आप सभी के सहयोग से इंदौर स्वच्छता का पंच लगाएगा।

उन्होने कहा कि मैं जब दिल्ली में संसद भवन में 550 सांसद को बीच रहता हॅू तो आपने को देश का चार बार स्वच्छ इंदौर शहर का सांसद होने पर गौरान्वित महसूस करता हॅू। आप स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत विभिन्न क्रिएटिव की लाॅचिंग के साथ ही स्वच्छता मैंसकाॅट की भी लाॅचिंग की गई है, इसके साथ ही फोटो वाॅक प्रतियोगिता के चयनित प्रतिभागी फोटोग्राफर को पुरस्कृत भी किया गया है, आप सभी को बधाई।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि पूर्व में जब आइडीए की जमीन पर कचरा ट्रांसर्फर स्टेशन बनाने के लिये सांसद श्री लालवानी द्वारा आईडीए अध्यक्ष रूप में हमें जमीन उपलब्ध कराई गई इसके साथ ही विधायक हार्डिया द्वारा छोटी ग्वालटोली व उनके विधानसभा क्षेत्रो में किसी भी प्रकार के कार्यो में निगम की सदैव सहायता की गई व सहयोग किया गया। इंदौर शहर में जब ऐसे सहयोगी व जुनुन के जनप्रतिधि होगे तो वाकई में इंदौर स्वच्छता में चार बार नही अपितु पांच बार भी नंबर वन शहर रहेगा। इसके साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को दृष्टिगत रखते हुए, स्वच्छता दीदी मेसकाॅट का लाॅचिंग किया गया है व विभिन्न क्रिएटिव की लाॅचिंग किया गया। साथ ही फोटो वाॅक प्रतियोगियों को सम्मानित किया गया।

विधायक महेन्द्र हार्डिया ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छता दीदी मेसकाॅट के रूप में आयुक्त प्रतिभा पाल ने इंदौर की महिलाओ को एक अलग पहचान दी है, इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने में महिलाओ का बडा ही योगदान रहा है, जिस प्रकार से निगम की सफाई मित्र महिलाऐं शहर को स्वच्छ करने में लगी है उसी प्रकार से घर में महिलाऐं अपने घर व आस-पास को स्वच्छ रखने में कार्य करती है। महिलाओ का सफाई में विशेष योगदान रहा है।

आयुक्त पाल ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को दृष्टिगत रखते हुए, इंदौरी मेसकाॅट स्वच्छता दीदी व स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 हेतु बाॅलीवुड, मालवा व इंदौर को ध्यान में रखते हुए विभिन्न क्रिएटिव की लाॅचिंग की गई। इस अवसर पर स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में स्वच्छता फोटोवाॅक प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार  शंकर मौर्य को राशि रूपये 51 हजार, द्वितीय पुरस्कार जयेश मालवीय को राशि रूपये 31 हजार, तृतीय पुरस्कार श्री प्रफुल्ल चैरसिया को रूपये 11 हजार का चेक व प्रशस्ति पत्र देकर अतिथियो द्वारा सम्मानित किया गया। इसके साथ ही 10 अन्य चयनित प्रतिभागी श्रीगोपाल जगताप, दीपक जैन, फैजान खान, परवेश चैरसिया, गोपाल वर्मा, मनोज व्यास, राजेन्द्र मालवीय, दीपेश तलवरकर, उमेश सेन, मनीष व्यास को राशि रूपये 5-5 हजार का चेक व प्रशिस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।