ऐसा होता है एक सेक्स वर्कर का दिन,जानकार हैरान हो जाओंगें

0
276

नई दिल्ली: आज हम आपको सेक्स-वर्कर Eden की असल ज़िन्दगी से मिलवाने वाले है . क्योंकि एक सेक्स-वर्कर की असल ज़िन्दगी वैसी नहीं होती, जैसी फ़िल्मों में दिखाई जाती है. ये फ़ोटोग्राफ़ी प्रोजेक्ट देख कर आपको इस बात पर यकीन हो जायेगा.

आपको बता दे की Eden एक स्ट्रिपर थी, जो सेक्स वर्कर बन गयी. वो गर्मजोशी से भरी एक लड़की है. एक फ़ोटोग्राफ़ी प्रोजेक्ट के लिए Alicia Vera ने उसके साथ एक दिन बिताया, जिसके बाद उसे सेक्स वर्कर्स की ज़िन्दगी के बारे में काफ़ी कुछ जानने को मिला. बहुत जल्दी ही दोनों की दोस्ती हो गयी.

http://i3.sinaimg.cn/ast/2013/1213/U10322P54DT20131213110952.jpg

उसके साथ समय बिता कर Vera को महसूस हुआ कि उसका काम भी काफ़ी हद तक अन्य कामों जैसा ही है. उसका भी ज़्यादातर समय विज्ञापन करने में गुज़रता है. इस काम में इतना सेक्स नहीं होता, जितना कि लोग सोचते हैं. सेक्स बस उसके काम का एक हिस्सा भर है. उसके क्लाइंट केवल 10 से 15 मिनट उसके साथ गुज़रते और इसके बाद वो दोबारा Ads पोस्ट करने में लग जाती.

Vera का मनना है की Eden का प्रोजेक्ट एक सेक्स वर्कर की ज़िन्दगी को नहीं, बल्कि एक लड़की की ज़िन्दगी को दिखाता है.

King of Prussia के होटल के कमरे में अपने नाखूनों पर नेल पेंट लगाती Eden.

Vera कहती है कि सेक्स वर्कर्स एक तरह से बाग़ी होती हैं, ये वो करती हैं, जो समाज की नज़र में ‘गन्दा’ होता है. वो उन लोगों के सामने बेझिझक अपने कपड़े उतारती हैं, जिन्हें वो जानती भी नहीं हैं.

Eden पहले एक दलाल के साथ काम करती थी, लेकिन कुछ समय बाद ही उसने अकेले काम करना शुरू कर दिया. इस तरह वो किसी पर निर्भर नहीं रही और अब वो ज़्यादा खुश थी.

Eden के काम का कोई तय समय भी नहीं है, इसलिए दिन में कई बार वो थोड़ी देर को सो जाती है, ताकि उसके शरीर को ज़रूरी आराम मिलता रहे. वो कभी अपना फ़ोन बंद नहीं करती, ताकि उससे कोई क्लाइंट मिस न हो जाये.

अब Eden ये काम भी छोड़ चुकी है. अब Eden San Francisco की एक बेकरी में काम कर रही है.