आईआईटी मद्रास में कोरोना विस्फोट, एक साथ 71 लोग पॉजिटिव, बंद किया कैंपस

Share on:

जहां कोरोना ने देशभर में अपना कहर मचा रखा है वहीँ अभी हाल ही में आईआईटी मद्रास में कोरोना बम फटा है। जी हां आईआईटी मद्रास के कैंपस में एक साथ 71 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद आईआईटी मद्रास कि लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि यहां पर करीब 774 स्टूडेंट है जिनमें से 66 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसको देखते हुए कैंपस के मेस को बंद कर दिया गया है। साथ ही अब स्टूडेंट के रूम तक रोज खाना पहुंचाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, आईआईटी मद्रास में 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस कोरोना संक्रमण की चपेट में है। जिसमें अब तक 408 स्टूडेंट का कोरोना टेस्ट किया जा चूका है। जिनमें 71 कोरोना की चपेट में आए है। इनमें से संक्रमितों में 66 स्टूडेंट है और 4 मेस स्टाफ और एक रेजिडेंट क्वार्टर में रहने वाले शामिल हैं। बता दे, कैंपस के मुताबिक कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलागानंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ती में 3, कोथावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक लोग पॉजिटिव मिले हैं।

जिनको मिला कर कुल 66 लोग हो रहे हैं। इसकी शुरुआत 9 तारिक से हुई है। क्योंकि इस दिन चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसको लेकर प्रसाशन का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेस को बंद कर दिया गया और स्टूडेंट के रूम में पैक फूड भेजा जा रहा है। इसके साथ ही पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया जा रहा है। सभी स्टूडेंट को उनके रूम में क्वारनटीन कर दिया गया है और अधिकतर डिपार्टमेंट और लैब बंद है।

साथ ही ये भी बताया गया है कि सभी संक्रमितों की हालत स्थिर है। उनका सभी का किंग इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा है। वहीं बाकी बचे स्टूडेंट का आज कोरोना सैंपल लिया जाएगा। बता दे, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया है।