पाकिस्तान : दिलीप कुमार के घर से महंगा है राज कपूर का घर, जानिए दोनों दिग्गजों के मकानों की कीमत

Share on:

हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज़ अभिनेता राज कपूर और दिलीप कुमार के पाकिस्तान वाले घरों को इमरान सरकार खरीदकर इन्हें म्यूजियम में बदलना चाहती है. इसके लिए सरकार का काम तेजी से चल रहा है. बता दें कि दोनों दिग्गजों के घर खैबर पख्तूनख्वा में है और यहां की सरकार इन पर अपनी नजर बनाए हुए हैं. दोनों घरों की कीमत का भी आकलन किया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, सरकार ने दिलीप कुमार के घर की कीमत 8.56 मिलियन पाकिस्तान रुपये (भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 40 लाख रु) और राज कपूर के घर की कीमत 10.5 मिलियन रुपये (भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 48 लाख रु) तय की है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, दिलीप कुमार और राजा कपूर के इन घरों की कीमत निर्धनरन का कार्य पेशावर प्रशासन ने किया है. आपको बता दें कि ये घर दोनों ही दिग्गजों की पैतृक संपत्ति में शुमार है

सितंबर में भी चर्चा में थे ये घर…

इस साल सितंबर माह में दोनों ही दिग्गजों के ये घर चर्चा में आए थे जब बीबीसी उर्दू ने खैबर पख्तूनख्वा सरकार की ओर से दिलीप और राजकपूर के घर को संग्रहालय में बदलने के बारे में जानकारी दी थी. बता दें कि दिलीप कुमार और राज कपूर दोनों ही कलाकारों का जन्म पाकिस्तान में हुआ है. 1947 में भारत विभाजन के बाद दोनों मुंबई आकर बस गए थे. बॉलीवुड में काम कर दोनों ही कलाकारों ने एक ख़ास मुकाम बनाया है.