कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर, पूर्व मंत्री और उनका बेटा गिरफ्तार, जुटाए थे 6 हजार लोग

Share on:

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जंग आज पूरी दुनिया लड़ रही है। जिसके चलते महामारी के संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने कोरोना पोटोकॉल नियम बनाये थे जिसमे मास्क उपयोग और सोशल डिस्टन्सिंग (सामाजिक दूरी) का पालन करने के लिए कहा गया था। इस निर्देश के बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं जो इस नियम का उल्लंघन कर रहे हैं। बता दे कि, इन नियमों के उल्लघन के आरोप में गुजरात में बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री कांति गामित को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व मंत्री गामित को उनके बेटे समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया।

बता दे कि, इन सभी लोगों पर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप है। साथ ही ड्यूटी पर तैनात दो पुलिस कर्मियों को भी सस्पेंड किया गया है और उनके खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए हैं। वही बीजेपी नेता पर आरोप है कि, उन्होंने कोरोना मानदंडों का उल्लंघन कर अपनी पोती की शादी में 6 हजार से ज्यादा लोगों को जमा किया। जबकि सरकार की तरफ से शादी में अधिकतम 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है।

https://twitter.com/SaralPatel/status/1333732032145358850?s=20

वही पूरी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें हजारों लोग कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते दिख रहे थे। शादी समारोह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जहां कांति गामित ने अपनी गलती मानी। पूरे मामले का गुजरात हाईकोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया था। वही, हाईकोर्ट की तरफ से गंभीर टिप्पणी के बाद आखिरकार पुलिस की तरफ से यह कार्यवाही की गई है। साथ ही पुलिस ने कांति गामित के खिलाफ आईपीसी की धारा 308, धारा 188,269,270 और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।