किसान आंदोलन : बाबा रामदेव ने मानी मोदी सरकार की गलती, दिया यह बड़ा बयान

Share on:

नई दिल्ली : किसान आंदोलन पर अब योग गुरु बाबा रामदेब ने भी बड़ा बयान दिया है. मंगलर को बाबा रामदेव ने यह स्वीकार किया है कि किसानों के मामले में मोदी सरकार से चूक हुई है. उन्होंने कहा है कि कृषि कानूनों को लेकर किसानों को सही जानकारी दिए जाने की आवश्यकता है और सरकार को ऐसा करना होगा.

मंगलवार को स्वामी रामदेव ने कहा कि मोदी सरकार कृषि कानून के फायदों से किसानों को अवगत नहीं करा सकी है. इन कानूनों के संबंध में किसानों को जानकारी होनी चाहिए और यह जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है. बाबा रामदेव ने साथ ही इन कानूनों को लेकर अफवाह फैलाने वाले लोगों को भी आड़े हाथ लिया है.

बाबा रामदेव कहते हैं कि केंद्र सरकार कृषि कानून के फायदों को समझाने में असफल रही है. किसानों को जानकारी देने की जरूरत है. लोग कृषि कानून पर अफवाह फैलाना चाहते हैं. योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी कॉरपोरेट घराने और MNC के गुलाम नहीं हैं. पीएम के ख़िलाफ़ किसानों क्यों उकसाया जा रहा है.

3 दिसंबर को दोबारा होगी बैठक…

बता दें कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों के इस मुद्दे को लेकर आज दोपहर 3 बजे किसान यूनियन की बैठक बुलाई थी. लगभग ढाई घंटे तक मोदी सरकार और 35 किसान प्रतिनिधियों के बीच आज बैठक हुई, हालांकि बैठक में किसानों की समस्या का कोई हल नहीं निकल सका. ऐसे में अब 3 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच दूसरी बैठक होगी. आज बैठक में 35 किसान प्रतिनिधियों से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पियूष गोयल सहित केंद्र के 3 मंत्रियों ने बात की.