दिल्ली में फिर कोरोना वायरस से हुई मौतों की संख्या पर उठे सवाल, आकंड़ो में हेर-फेर का शक

Share on:

दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण से हुई मौतों के आकंड़े पर सवाल उठाये जाने लगा है। दरअसल दिल्ली के तीनों निगम के जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से हुई मौतों और किए गए शवों के अंतिम संस्कार में बहुत बड़ा फर्क सामने आ रहा है। जो की अभी तक हुई मौतों के आंकड़े पर हेर-फेर का शक पैदा करता है। मंगलवार को पेश किये गए नगर निगम के दावे के अनुसार 23 नवंबर तक देश की राजधनी दिल्ली में अभी तक 10,318 कोरोना मरीज़ों के शवों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया है। वहीँ आधिकारिक तौर पर जारी की गई जानकारी के अनुसार अभी तक सिर्फ 8,512 मौत कोरोना वायरस के कारण हुई।

उत्तरी दिल्ली के नगर निगम के अनुसार अभी तक उन्होंने 4521 शवों का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया है। वहीं पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुताबिक 1512 का और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अनुसार 4285 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के अंतर्गत हुआ।

आम आदमी पार्टी ने नगर निगम पर निशाना साधते हुआ कहा कि निगम ने शुरुवात से ही अपने दावे का सबूत नहीं पेश कर पाई है। आप की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि दिल्ली में अन्य राज्य से भी मरीज अपना इलाज करवाने आये थे जिनकी मौत दिल्ली में हुई, लेकिन उनकी मौत की काउंटिंग उनके राज्य में हुई।