कोरोना: बैठक में वैक्सीन को लेकर बोले पीएम मोदी- पूरी तैयारी, लेकिन बचाव रहे जारी

Share on:

पीएम मोदी ने आज यानी मंगलवार को देश के आठ मुख्यमंत्रियों से कोरोना को लेकर बैठक में चर्चा की। इस चर्चा में उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर भी बात कही। साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर भी सभी ने अपनी अपनी बात इस बैठक में पीएम मोदी के सामने रखी और सभी ने मिलकर अहम् फैसले लिए। वहीं पीएम मोदी ने भी मुख्यमंत्रियों से कहा कि निया की हर वैक्सीन पर सरकार की नजर है, लेकिन अभी भी हमें सतर्कता बरतने पर ध्यान देना होगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने राज्यों से वैक्सीन वितरण पर प्लान देने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि कोरोना से लड़ाई में हर कोई जारी है, अगर मुख्यमंत्रियों के पास कुछ और सुझाव हैं तो लिखित में उन्हें हमें दे दें। देश में टेस्टिंग का नेटवर्क काम कर रहा है, देश में मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई का काम चल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास अब पर्याप्त आंकड़ा है, ऐसे में तैयारी पूरी करनी होगी। रुआत में कोरोना के प्रति लोगों में खौफ था, तब लोग डर में आत्महत्या भी कर रहे थे। उसके बाद लोगों में एकदूसरे के प्रति संदेह हो रहा था।

अब लोग कोरोना को लेकर गंभीर होने लगे हैं, लेकिन कुछ हदतक लोगों को लगने लगा है कि ये वायरस कमजोर हो गया है। पीएम मोदी ने वैक्सीन को लेकर कहा कि वैक्सीन कब आएगी, इसका वक्त हम तय नहीं कर सकते हैं बल्कि ये वैज्ञानिकों के हाथ में है। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस मसले पर राजनीति कर रहे हैं, लेकिन किसी को राजनीति करने से नहीं रोका जा सकता है। वैक्सीन आने पर फ्रंटलाइन वर्कर्स सभी की प्राथमिकताएं होनी चाहिए, केंद्र-राज्यों को एक साथ काम करना होगा। वैक्सीन हर कसौटी पर खरी होगी, लेकिन अभी इस पर काम चल रहा है। वैक्सीन की कीमत क्या होगी? इसकी कितनी डोज होगी, ये अभी तय नहीं हुआ है।