बिहार चुनाव : AIMIM के पंजे से गदगद ओवैसी, कहा- पूरे देश में लड़ेंगे चुनाव

Share on:

बिहार विधानसभा चुनाव में हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी शानदार प्रदर्शन किया है और AIMIM में खाते में इस दौरान कुल 5 सीटें आई है. अपनी पार्टी के इतने जोरदार प्रदर्शन से ओवैसी भी काफी खुश नज़र आए है और अब वे पार्टी का विस्तार करने के मूड में नज़र आ रहे हैं.

ओवैसी का कहना है कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी मैदान में होगी. असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार चुनाव की सफ़लता पर बात करते हुए बताया कि, हमारी पार्टी पूर्वी राज्य के सीमांचल क्षेत्र में न्याय की लड़ाई लड़ेगी. इस दौरान ओवैसी से जब भाजपा का विरोध करने वाली पार्टियों के वोट बांटने के आरोप पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, ”वे एक राजनीतिक पार्टी चला रहे है और उन्हें अधिकार है कि चुनाव लड़ा जाए.

पूरे देश में करेंगे पार्टी का विस्तार…

आगामी विधानसभा चुनवावों ने में ओवैसी से जब उनकी पार्टी के चुनाव लड़ने को लेकर पूछा गया तो इस पर उन्होंने कहा कि, ”आपका मतलब है कि हमें चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. आप (कांग्रेस) महाराष्ट्र में शिवसेना की गोद में जा बैठे. क्या किसी ने पूछा कि आप चुनाव क्यों लड़ते हैं. मैं पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और देश में हर चुनाव लड़ूंगा. मुझे क्या चुनाव लड़ने के लिए किसी से मंजूरी लेने की जरूरत है.”

राजद सबसे बड़ी पार्टी, NDA को पूर्ण बहुमत…

बिहार चुनाव में राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. राष्ट्रीय जनता दल ने सबसे अधिक 75 सीटें जीते है. वहीं भारतीय जनता पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और भाजपा के खाते में कुल 74 सीटें आई है. वहीं जदयू को 43 जबकि कांग्रेस को 19 सीटें मिली है. बता दें कि NDA ने महागठबंधन को पछाड़ते हुई पूर्ण बहुमत हासिल किया है. 243 सीटों की बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने बहुमत के लिए जरूरी आंकड़े 122 को पार करते हुए कुल 125 सीटें हासिल की है. बिहार में एक बारे फिर से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.