बिहार चुनाव : ठुमके लगाने और तंत्र विद्या वाले विधायक को मिली करारी हार, JDU को लगा झटका

Share on:

पटना : बिहार चुनाव के दौरान कई उम्मीदवारों की चर्चा उनसे जुड़ी कुछ रोचक और ख़ास बातों के बारे में हो रही थी. वहीं अब जब नतीजे आ गए है तो भी कुछ नेताओं की इसी तरह की बातें सामने आ रही है. अब इससे फर्क नहीं पड़ता कि कोइ जीता हो या फिर हारा हो. बिहार के सीवान जिले की बड़हरिया विधानसभा सीट से चुनाव हारे जेडीयू विधायक श्याम बहादुर सिंह की काफी चर्चा हो रही है. उन्हें आरजेडी प्रत्याशी बच्चा पांडेय ने यहां से करारी हार सौंपी है. अपने ठुमकों से लेकर तंत्र विद्या तक के सहारे सुर्ख़ियों में रहने वाले विधायक हारने के बाद एक वार फिर से चर्चा में आ गए हैं.

बता दें कि चुनाव से पहले जेडीयू विधायक ने एक तांत्रिक के कहने पर चप्पल-जूते त्याग दिए थे और उन्होंने चुनाव जीतने के बाद ही चप्पल-जूते वापस पहनने की कसम खाई थी, हालांकि उन्हें करारी हार मिली है. जनादेश के आगे उनकी एक न चली. बता दें कि श्याम बहादुर सिंह सीएम नीतीश कुमार के काफी करीबी बताए जाते हैं.

श्याम बहादुर सिंह कई बार अपने ठुमकों को लेकर सुर्खियां बटोर चुके हैं. उनके कई डांस वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें वे जोरदार ठुमके लगते हुए देखे गए हैं. वहीं चुनाव से ठीक पहले वे तंत्र विद्या में लिप्त देखे गए. एक तांत्रिक के कहने पर उन्होंने चुनाव तक जूते-चप्पल न पहनने की कसम खाई थी. उनके मुताबिक, चुनाव तक बिना जूते-चप्पल के बिना रहने के लिए तांत्रिक ने सलाह देते हुए कहा था कि ऐसा रहा तो वे जीत हासिल कर लेंगे. लेकिन यह दांव उन्हें उलटा पड़ गया. बता दें कि श्याम बहादुर सिंह को 68 हजार 6 और आरजेडी प्रत्याशी को 71 हजार 226 वोट प्राप्त हुए. श्याम बहादुर को 3 हजार 559 वोटों से हार झेलनी पड़ी.