कंप्यूटर बाबा का आश्रम तोड़ने पर सांसद लालवानी का बड़ा बयान, कही ये अहम बातें

Share on:

इंदौर। सांसद शंकर लालवानी ने कंप्यूटर बाबा के आश्रम तोड़े जाने पर कहा है कि सन्तों को राजनीति के बजाय समाज के उत्थान के प्रयास करने चाहिए। वहीं जैन समाज ने मुख्यमंत्री के नाम धन्यवाद का पत्र सांसद शंकर लालवानी को सौंपा।

सांसद लालवानी ने कहा कि ‘कंप्यूटर बाबा समाज को दिशा देने का काम छोड़कर बांटने वाली राजनीति में लगे हैं। एक संत को समाज को तोड़ने वाले आचरण शोभा नहीं देता।

कंप्यूटर बाबा का आश्रम जैन समाज के प्रमुख स्थल गोम्मटगिरी तीर्थ क्षेत्र के पास बना था। बाबा को ये ज़मीन गौशाला खोलने के लिए दी गई थी लेकिन वहां अवैध रुप से आलीशान आश्रम बनाकर एयर कंडीशन और तमाम आधुनिक सुविधाएं जुटा ली गई थी। इस विषय पर जैन समाज और कंप्यूटर बाबा के बीच कई बार विवाद की स्थिति भी बनी।

बाबा का आश्रम टूटने के बाद जैन समाज ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम धन्यवाद पत्र सांसद शंकर लालवानी को सौंपा। सांसद ने कहा कि जैन समाज की इच्छा थी कि गौशाला की ज़मीन पर गायों की सेवा का ही काम हो और इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम धन्यवाद का पत्र सौंपा है।

सांसद शंकर लालवानी ने कंप्यूटर बाबा द्वारा खड़े किए गए अवैध आश्रम पर पत्रकारों के सामने दो टूक बात रखी और प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई को उचित बताया।