ममता बनर्जी का केंद्र पर निशाना, लगाया IPS अधिकारियों को अपने काबू करने का आरोप

Share on:

कोलकाता। गुरुवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकर पर निशाना साधा और साथ ही आरोप लगते हुए कहा कि, वह राज्य सरकार में काम कर रहे आईपीएस अधिकारियों को धमका रही है कि अगर उन्होंने उसके निर्देशों का पालन नहीं किया तो उन्हें आयकर या सतर्कता से संबंधित मामलों में फंसाया जा सकता है या फिर उनकी पत्नियों का कहीं और तबादला किया जा सकता है।

सीएम ने बीजेपी नीत केन्द्र सरकार का नाम लिये बिना भी आरोप लगाया कि, उसकी एजेंसियां स्थानीय प्रशासन को बताए बगैर राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी कर रही हैं। कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने केन्द्र सरकार से ‘लक्ष्मण रेखा’ पार न करने और संवैधानिक दायित्व निभाने को कहा। उन्होंने कहा कि, हमने ऐसी राजनीति कभी नहीं देखी।

ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘अगर पुलिस अधिकारी उनकी (केन्द्र सरकार की) नहीं सुन रहे तो वे उन्हें आयकर या सतर्कता संबंधी मामलों में फंसाने या उनकी पत्नियों का कहीं और तबादला करने की धमकी दे रहे हैं, हमने ऐसी राजनीति कभी नहीं देखी।’ साथ ही बनर्जी ने राज्य के सचिवालय में प्रशासनिक समीक्षा बैठक में कहा कि, ‘मैं आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को आश्वस्त करती हूं कि इसे लेकर चिंतित न हों। चूंकि आप राज्य की सेवा कर रहे हैं, इसलिये राज्य सरकार भी आपको सेवा प्रदान करने के लिये तैयार है।’