कलेक्टर की अपील, कोविड 19 की गाइड लाइन का पालन करे, फिर मनाए दीपावली

Share on:

इंदौर। इंदौर में कोरोना संक्रमण के हालात में लगातार सुधार नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से शहर में कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों  की संख्या में गिरावट आई है जो सुकून देनी वाली बात है। 10 दिन पहले तक शहर में रोज 300 से 400 कोरोना पॉजिटिव के केस आ रहे थे, जिसके कारण भय का वातावरण बना हुआ था, लेकिन एकाएक जिस तरह से पॉजिटिव केसों में आंकड़ा 400 से गिरकर 50 तक पहुंचा तो शहरवासियों को थोड़ी राहत जरूर मिली। 

पॉजिटिव केस कम होने पर ज्यादा खुश न हो
पॉजिटिव केसों में आ रही गिरावट से हमे ज्यादा खुश होने की आवश्यकता नही है ,  क्योंकि कोरोना की अभी पूरी तरह से बिदाई नही हुई है। वह अभी भी शहर पर कब्जा करके बैठा हुआ है। मेडिकल रिपोर्ट में भले ही पॉजिटिव केसों में संख्या कम आ रही हो लेकिन हमें अभी कोविड 19 की गाइड लाइन को नजर अंदाज नही करना है। 

बढ़ती जा रही है लापरवाहियां
दीपावली का त्योहार आने वाला है ओर त्योहार को लेकर शहर में रौनक भी दिखने लगी है। बाजार, मार्किट, शोरुम, शॉपिंग मॉल, शॉपिंग काम्प्लेक्स, दुकानें आदि भी सजने लगी है। खरीदी के चक्कर मे शहरवासी कोविड 19 की गाइड लाइन को नजर अंदाज करने लगे है। कही भी सोशल डिस्टनसिंग का पालन नही हो रहा है। लोग बगैर मास्क के बाजार में धूम रहे है। लोंगो द्वारा जमकर लापरवाही बरती जा रही है । लगातार देखने मे आ रहा है कि जैसे जैसे पॉजिटिव केसों  में गिरावट आ रही है वैसे वैसे लोग लापरवाह होते जा रहे है। 

अभी भी है रिस्क, कोई ढिलाई नहीं बरते
बाजारों में दीपावली की खरीदारी प्रारम्भ हो गई है । दुकानों पर भीड़ भी देखी जा रही है। पूरा शहर आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। शहर में अभी भी कोरोना का रिस्क है। जरूरी है सतर्क रहने की। 

कलेक्टर की अपील
कलेक्टर मनीष सिंह ने शहरवासियों से फिर अपील की है कि दीपावली त्योहार के मद्देनजर वे बाजार में खरीदी करते समय सोशल डिस्टनसिंग का ध्यान  रखे और मास्क पहन रखे। मास्क ठीक से नाक तक पहन कर रखे बगैर मास्क पहने घर से न निकले। कोरोना काल चल रहा है इस बात को ध्यान रखते हुए सावधानी बरतें ओर गाइड लाइन का पालन कर  उत्साह के साथ दीपावली का त्योहार मनाए।