बिहार चुनाव: किसी में दम नहीं कि हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे- नितीश कुमार

Share on:

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए कल प्रचार रुक जायेगा। जिसके चलते सभी पार्टियों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में लगे है। इसी कड़ी में बुधवार को बिहार सीएम नितीश कुमार ने किशनगंज पहुंचकर एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि, कुछ लोग ऐसी फालतू बातें कर रहे हैं कि लोगों को देश के बाहर कर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि, ‘किसी में दम नहीं कि हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे।’

प्रदेश मुख्यमंत्री ने संबोधन के दौरान अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिये उनकी सरकार की ओर से किये गए कामों का भी उल्लेख करते हुए कहा कि, “ये कौन दुष्प्रचार करता रहता है, फालतू बातें कहता रहता है। यहां से, देश से कौन किसको बाहर करेगा। देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को बाहर करे।” मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने आगे कहा कि, ” सभी लोग हिन्दुस्तान के हैं, कौन बाहर करेगा?” साथ ही उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि, कुछ लोग चाहते हैं कि समाज में झगड़ा चलता रहे और काम करने की जरूरत नहीं हो।

नीतीश ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, ”हमको जब से काम करने का मौका मिला, हमने समाज में शांति, भाईचारा और सद्भाव का माहौल बनाने के लिये काम किया, क्योंकि समाज में जब सद्भाव रहेगा तभी लोग तरक्की करेंगे।” उन्होंने कहा कि, ”जब हमें काम करने का मौका मिला, तब हमने कहा था कि न्याय के साथ विकास किया जाएगा और अपना वादा पूरा किया।”

सीएम ने कहा कि, ”हमने अपराध पर नियंत्रण, आर्थिक स्थिति में सुधार समेत न्याय के साथ विकास का काम किया। महिलाओं को सम्मान देने का काम किया।” उन्होंने महिलाओं के कल्याण के लिये अपनी सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि, पहले कितना बुरा हाल था महिलाओं का। जब हमें काम करने का मौका मिला तब पंचायतों एवं शहरी निकायों में महिलाओं को आरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि, इसके अलावा अनुसूचित जाति, जनजाति, अति पिछड़े वर्गों को आरक्षण दिया।