मस्जिद में BJP नेता ने किया हनुमान चालीसा-गायत्री मंत्र का पाठ, मौलाना ने कहा- कुछ गलत नहीं

Share on:

बीते शुक्रवार को मथुरा के गोवर्धन में स्थित नंदगांव के नंदबाबा मंदिर परिसर में चार मुस्लिम युवक पहुंचे थे और इस दौरान उनमें से दो युवकों ने मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी थी. इसके बाद इस पर काफी बवाल मचा था. वहीं सोमवार को मथुरा के बरसाना रोड स्थित ईदगाह में कुछ हिन्दू युवकों ने इसके जवाब में हनुमान चालीसा का पाठ किया और इस दौरान ईदगाह में युवकों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए. फिलहाल दोनों मामलों में पुलिस ने अपना कार्य किया है. मंदिर में नमाज पढ़ने को लेकर पुलिस ने फैसल खान को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने के चलते पुलिस ने 4 युवकों को गिरफ्तार किया है.

दूसरी ओर इन दोनों मामलों के बीच अब अचानक से चर्चा में आए है भारतीय जनता पार्टी के एक नेता. बागपत के अंतर्गत आने वाले विनयपुर गांव की मस्जिद में भाजपा की जिला कार्यकारिणी सदस्य एवं जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनुपाल बंसल द्वारा न केवल हनुमान चालीसा का पाठ किया गया बल्कि इस दौरान उन्होंने गायत्री मंत्र का पथ भी किया. खास बात यह भी है कि इसी उन्होंने फेसबुक पर लाइव भी किया था.

इस मामले में पुलिस ने बताया है मस्जिद के मौलाना से इजाजत लेने के बाद ही भारतीय जनता पार्टी के नेता ने मंदिर में हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र का पाठ किया. पुलिस प्रशासन ने जानकारी मिलते ही इस मामले की जांच की और पाया कि इसमें कुछ भी गलत नहीं हुआ है. मौलाना ने खुद इसकी अनुमति दी थी और साथ ही बताया गया कि भाजपा नेता बंसल का मस्जिद में आना-जाना लगा रहता है. वहीं मौलाना हसल अली ने कहा कि, इसमें कुछ भी गलत नहीं है. ऊपर वाले का नाम किसी भी स्थान पर लिया जा सकता है. यह सब कुछ ऊपर वाले का बना बनाया है और सभी को भाई चारे के साथ रहना चाहिए. मस्जिद के मौलाना हसन अली ने इस बात का ख़ुलासा भी किया कि उन्होंने हनुमान चालीसा के पाठ की अनुमति प्रदान की थी.