MP उपचुनाव : कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- 10 तारीख़ को दीवाली मनाएगी प्रदेश की जनता

Share on:

भोपाल : मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए आज मतदान संपन्न हुआ. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा के दौरान अपनी जीत की बात कही और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. मीडिया से बात करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि, मैं आज सभी 28 सीटों के मतदाताओं का आभार मानता हूँ ,जिन्होंने आज अभूतपूर्व उत्साह दिखाते हुए मतदान किया। यह चुनाव सच और झूठ का था , यह चुनाव इस बात का भी था कि किस प्रकार हमारा प्रजातंत्र व सविधान सुरक्षित रहे।

भाजपा पर बरसते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि, भाजपा ने इन चुनावों में गुमराह व घोषणाओं की राजनीति जमकर खेली लेकिन हमारे मतदाताओं ने भाजपा की ध्यान मोड़ने की इस राजनीति को पूरी तरह समझ लिया। मतदान का जो प्रतिशत बढ़ा है ,यह भी भाजपा के लिये एक संदेश ,संकेत है। किस प्रकार से लोगों में मतदान का इतना उत्साह था , यह भी भाजपा को वास्तविकता बता रहा है , दिशा दिखा रहा है। मुझे पूरा विश्वास है कि 10 तारीख को मतदाताओं की आवाज ,मध्यप्रदेश की आवाज पूरे देश भर में गूंजेगी।

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि, भाजपा ने आख़री 3 दिनों में सभी चीजों का उपयोग किया ,प्रशासन का ,पुलिस का ,पैसों का ,शराब का।मुझे कई स्थानों से निरंतर सूचनाएं व शिकायतें मिली कि किस प्रकार से पैसा बांटा जा रहा है।कहीं तो प्रशासन और पुलिस के साथ मिलकर पैसा बांटा गया लेकिन भाजपा यह सच्चाई जान ले कि कुछ नेता बिकाऊ हो सकते है लेकिन मतदाता कभी बिकाऊ नहीं है। हमने चुनाव आयोग में शिकायत कर मांग की है कि सुमावली व मेहगाँव में रीपोलिंग करवायी जाये , उन बूथों पर जहाँ गोलियाँ चली है , हिंसा हुई है , फ़र्ज़ी व बोगस मतदान हुआ है।

कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि, हिंसा की घटनाओ से यह स्पष्ट होता है कि भाजपा कितनी बौखलाई हुई है। मुझे उम्मीद है कि 10 तारीख को आश्चर्यजनक परिणाम आयेंगे। ईवीएम की सुरक्षा में हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। भाजपा तो 10 तारीख़ तक हर हथकंडे अपनाने का पूरा प्रयास करेगी लेकिन हम सचेत है। सिंधिया के परिवार ने वोट क्यों नहीं डाला ,इसके पीछे क्या वजह , इस पर मै जाना नहीं चाहता। मैंने पहले भी कहा था कि 10 तारीख के बाद सिंधिया जी आरोप लगाएंगे कि उनके जो लोग हारे हैं ,वह भाजपा के कारण हारे है और भाजपा आरोप लगाएगी कि उनकी हार सिंधिया के कारण हुई है। कमलनाथ ने अंत में कहा कि, 10 तारीख़ को प्रदेश की जनता दिवाली मनायेगी।